किसानों को याद है कांग्रेस का कार्यकाल : रमन

कांग्रेस का कार्यकाल आज भी किसानों को याद है । उस वक्त किसानों के साथ क्या होता था और अब क्या हो रहा है। गुरुवार को ये बातें मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रायगढ़ में बोनस तिहार के दौरान कही। उन्होंने कहा कि किसान खराब फसलों की चिंता न करे। उसकी चिंता सरकार को है। इसके लिए सभी जिलों में कलेक्टर्स को निर्देश जारी कर दिया गया है।
रायगढ़ में 68 हजार 763 किसानों को 127 करोड़ 97 लाख रुपए का बोनस वितरण किया गया। इसके अलावा करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। बोनस तिहार के मंच पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे । उन्होंने कहा कि किसानों को बोनस नहीं मिल रहा था तब कांग्रेस झंडा लेकर विरोध प्रदर्शन करते थे, और उनके चेहरे उत्साह और चमक रहे थी, लेकिन जब किसानों को बोनस की राशि बांटी जा रही है तो उनके चेहरे की चमक गायब हो गई ?
00 चिंता करने का काम सरकार का है
डॉ. रमन ने किसानों को कहा कि अभी तो केवल बोनस वितरण किया जा रहा है । आगे फसलों के नुकसान की भरपाई भी की जाएगी, इसलिए किसान अपनी खराब हो चुकी फसलों की चिंता करना छोड़ दें । उनके फसल की चिंता करने का काम सरकार का है। इसके लिए बाकायदा जिलों के कलेक्टर को सर्वे कराने का काम सौंपा गया है।

Source: 
Vision News Service

Related News