केडिया समूह के ठिकानों पर पड़ा आयकर का छापा

 केडिया समूह के ठिकानों पर पड़ा आयकर का छापा

मंगलवार को सुबह शहर के एक बड़े शराब कारोबारी केडिया गु्रप के यहां आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ छापे मारे। आयकर की टीम ने केडिया समूह के सभी ठिकानों पर एक साथ छापे मारे। इनमें भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, भिलाई, कुम्हारी, रायपुर और बिलासपुर शामिल हैं।
ें कंपनी के अलावा इस समूह के कार्पोरेट ऑफिस, वेयर हाऊस, डिस्टलरी, केडिया समूह के डायरेक्टर्स, चेयरमैन के यहां कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही केडिया समूह के बड़े अधिकारियों को भी इन्कम टैक्स विभाग ने जांच के दायरे में लिया है। तकरीबन 100 से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों की टीमें नवीन केडिया के भिलाई नेहरु नगर स्थित निवास, कुम्हारी स्थित डिस्टलरी, बिलासपुर के कोटा स्थित डिस्टलरी, रायपुर के गुढिय़ारी स्थित वेयर हाऊस पहुंचे जहां कारोबार से संबंधित सभी दस्तावेंजों को खंगाल जा रहा है। केडिया समूह के खिलाफ आईटी विभाग के अधिकारी काफी लंबे समय से नजर रखे हुए थे। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में एक बड़ी कर चोरी का खुलासा हो सकता है। बताया जा रहा है कि केडिया समूह शराब निर्माता भी हैं इनकी बनाई कई ब्रांड्स की शराब छत्तीसगढ़ में भी बिकती है।
00 शेयर होल्डर्स के यहां भी दबिश की खबर :
विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकर के मुताबिक केसिया ग्रुप के शेयर होल्डर्स के यहां भी दबिश की खबरें हैं । आईटी के एक टीम ऐसे लोगों के यहां भी कार्रवाई कर रही है जो इनके शेयर होल्डर हैं।

Source: 
Vision News Service

Related News