केन्द्र की योजनाओं के क्रियान्वयन का मैदानी जायजा लेने पहुंचे कुरील

केन्द्र की योजनाओं के क्रियान्वयन का मैदानी जायजा लेने पहुंचे कुरील

केन्द्र सरकार की महात्वाकांक्षी योजनाओं का मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन का जायजा लेने केन्द्र सरकार के वित्त विभाग के उप सचिव आरके कुरील जगदलपुर पहुंचे। दो दिवसीय प्रवास पर बुधवार को आए कुरील ने बकावंड विकासखण्ड के मालगांव, उलनार, कोहकापाल, सोनपुर और बकावंड में हितग्राहियों से मुलाकात की। उन्होंने योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी हासिल की।
कुरील ने इन गांवों में पहुंचकर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, उजाला, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधामंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और इंद्रधनुष योजना के क्रियान्वयन का जायजा लिया। उन्होंनें उज्जवला योजना के तहत गांवों में एलीपीजी कनेक्शन के कवरेज, क्षेत्र में रिफिलिंग की स्थिति आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत सभी वयस्कों को बैंक खाता खुलवाने के साथ ही सुरक्षा बीमा योजना और जीवन जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ प्राप्त करने को कहा।
इस दौरान उद्योग एवं व्यापार केन्द्र के महाप्रबंधक शिव राठौर, अग्रणी बैंक अधिकारी जेआर कावड़े, जनपद पंचायत बकावंड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजय चंदेल उपस्थित थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News