केशकाल बालक छात्रावास में अव्यवस्थाओं की शिकायत

केशकाल बालक छात्रावास में अव्यवस्थाओं की शिकायत

केशकाल के पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास का आज गुरुवार को सहायक आयुक्त जीआर शोरी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई गंभीर अनियमितता पाई गई। छात्रावास के बच्चों ने कई समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान मामले की गंभीरता और लापरवाही को देखते हुए आयुक्त जीआर शोरी ने तत्काल बालक छात्रवास के अधीक्षक और भृत्य को हटाने का निर्देश जारी किया।
नगर पंचायत केशकाल के वार्ड नम्बर 15 में 100 सीटर छात्रावास भवन बना हुआ है, जहां वर्तमान में 60 छात्र निवास कर रहे हैं। छात्रों ने सहायक आयुक्त को शिकायत करते हुए बताया कि इस भवन के कई दरवाजा टूटा हुआ है और इस छात्रावास में 8 बाथरूम बना हुआ है, जिसमें सिर्फ एक ही बाथरूम का 60 छात्र उपयोग करते हैं, जिसके लिए प्रतिदिन लाइन लगाकर खड़े रहना पड़ता है। बाकी बाथरूम पूरी तरह जर्जर है, जिस वजह से वह उपयोग के लायक ही नहीं है। साथ ही पानी का भी स्रोत बहुत कम है। छात्रों की समस्या को सुन तत्काल निराकरण करने की बात उन्होंने कही।
सहायक आयुक्त जीआर शोरी ने पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक को आवासी बच्चों के साथ तालमेल ना होने पर मूल पदस्थापना में वापस कर प्रीमैट्रिक बालक छात्रावास के अधीक्षक राजाराम नेताम को प्रभार दिया गया। इस दौरान निर्माण शाखा एसडीओ एसडी खोपरागड़े , लेखपाल यशवंत सिंह, क्षेत्र संयोजक मुकुंद सलाम, सबइंजीनियर बंजारे, मंडल संयोजक राजबहादुर नेताम, प्राचार्य आरके विश्कर्मा ,संपतराम नेताम सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News