कॉलेज के छात्रों की नेक पहल, शिक्षाकर्मियों की हड़ताल के बीच स्कूली बच्चों को जीजान से पढ़ाने में जुटे छात्र

कॉलेज के छात्रों की नेक पहल, शिक्षाकर्मियों की हड़ताल के बीच स्कूली बच्चों को जीजान से पढ़ाने में जुटे छात्र

प्रदेश के 1 लाख 80 हजार शिक्षाकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से स्कूलों में पढ़ाई-व्यवस्था पूरी तरह से चौपट थी. लेकिन अब इनका भविष्य संवारने के लिए आगे आए हैं धरसीवां के सरकारी कॉलेज के छात्र.

दरअसल धरसीवां के शासकीय पंडित श्यामाचरण शुक्ल कॉलेज और मांढर शासकीय कॉलेज के छात्रों ने ये नेक पहल की है. जनपद सीईओ हरिशंकर चौहान की पहल पर सिलयारी, परसतराई और देवरी समेत कई गांवों के स्कूलों में कॉलेज के छात्र जाकर पढ़ा रहे हैं.

गांवों के स्कूलों में पढ़ाने वाले कॉलेज स्टूडेंट्स ने कहा कि उन्हें इन बच्चों को पढ़ाकर आत्मिक खुशी मिल रही है, जिसे वे शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि वे पहली बार स्कूलों में पढ़ा रहे हैं. ये अनुभव उनके लिए अनमोल है. उन्होंने कहा कि शिक्षा का दान करके उन्हें बहुत खुशी हो रही है.

वहीं जनपद पंचायत के सीईओ हरिशंकर चौहान ने कहा कि शासकीय पंडित श्यामाचरण शुक्ल कॉलेज और मांढर शासकीय कॉलेज में करीब 800 छात्र हैं, जो अलग-अलग गांवों से कॉलेज पढ़ने के लिए आते हैं. उन्होंने बताया कि जब इन कॉलेजों के प्राचार्यों से मिलकर उन्होंने कॉलेज के छात्रों से स्कूल के बच्चों को पढ़ाने का प्रस्ताव रखा, तो वे सहर्ष मान गए और इस कदम का स्वागत किया.

सीईओ हरिशंकर चौहान ने कहा कि वे इन छात्रों को अनुभव प्रमाण पत्र भी देंगे, जो भविष्य में उनके काम आएगी.

Source: 
Lalluram News

Related News