कोण्डागांव में जमकर बोले रमन, कहा- जब कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं किया तो फिर कांग्रेस को वोट क्यों देते हो भाई

कोण्डागांव में जमकर बोले रमन, कहा- जब कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं किया तो फिर कांग्रेस को वोट क्यों देते हो भाई

चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का तूफानी दौरा लगातार जारी है. आज रमन सिंह कोण्डागांव के विश्रामपुरी पहुंचे जहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया. अपने भाषण में सीएम ने कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आज मुझे इस बात की खुशी है कि छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ के चुनाव अभियान आपके बीच आया हूं तो यह याद दिलाने आया हूं कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आप लोगों ने बनवाई लेकि पिछले बार एक चूक रह गई एक कमी रह गई. केशकाल से भाजपा का विधायक बनाने में हम सफल नहीं हो पाए. और इसलिए जब विधायक नहीं बनता. सरकार तो आप ने बना ली डा रमन मुख्यमंत्री बन गया, दिल्ली में मोदी प्रधानमंत्री बन गए. मगर जो विकास की गति रफ्तार जो केशकाल में होनी चाहिए. विधायक नहीं होने से मैं जो चाहता था उस रफ्तार से विकास नहीं कर पाया. उस कमी को आप इस बार पूरा करेंगे. मैं ये उम्मीद करके आया हूं कि केशकाल में भाजपा को बहुमत मिलेगा. कांग्रेस के मित्र जब भाषण देते हैं गरीबी हटाओ. उन्होंने गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया. छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही है 55- 60 साल रही. मैं विश्रामपुरी के लोगों से पूछता हूं 55-60 साल राज करने के बाद कांग्रेस ने कभी गरीबों के लिए 1 रुपए किलो चावल बनाई थी, नमक देने की योजना बनाई थी, गरीबों के लिए आवास देने के लिए डेढ़ लाख रुपये की योजना बनाई थी. जब कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं किया तो फिर कांग्रेस को वोट क्यों देते हो भाई. जनता को यही तो बताना है कि उन्हें भ्रम में रखा.

आज विकास के क्रम में धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं आज छत्तीसगढ़ में आप ने भाजपा की सरकार बनी, दिल्ली में मोदी की सरकार बनाई विकास की गतिशीलता बढ़ी. क्या हालत इस क्षेत्र का बना रखा था गरीबों के लिए पलायन के लिए कोई रास्ता नहीं बचा था. कोण्डागांव जिला का निर्माण 2012 में कोरावंड में एकलव्य विद्यालय, कोण्डागांव से लेकर केशकाल तक इस विश्रामपुर में जो मार्ग कटा था विकास के अंदर लाने का काम किया. कोण्डागांव में जिला अस्पताल, आटीआई का निर्माण, भागीरथनी नल जल योजना, केशकाल से बाईपास का सपना था वो भी निर्माण हो रहा है .

भाजपा के साथ जुड़कर विकास को साथ मिलेगा, एक-एक क्षेत्र में विकास तो होगा ही. क्षेत्र में शांति और सद्भावना हो. हम एक साथ मिलकर चलें. भाजपा सबको साथ लेकर सबका विकास करना चाहती है. भाजपा से जुड़कर आपका आशीर्वाद मिलेगा. केशकाल में आईटीआई स्कूल सब हो गया सिर्फ कालेज बचा है. डॉ रमन के रहते कोई चिंता करने की बात नहीं है. जिले का कोई गांव टोला नहीं बचेगा प्रधानमंत्री की योजना है हर घर में बिजली पहुंचाने की. केशकाल कोंडागांव जिले में एक भी घर ऐसा नहीं बचेगा जहां बिजली ना पहुंचाई जाए. आज प्रयास के माध्यम से मेडिकल कालेज इंजीनियरिंग कालेज में डालने का काम किया है. प्रयास के माध्यम से बच्चे मेडिकल कालेज इंजीनियरिंग कालेज जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में यदि सरकार बनी है तो नेशनल हाईवे स्टेट हाईवे का निर्माण ही नहीं होगा, पीने के पानी की व्यवस्था ही नहीं होगी बल्कि आपके जीवन में परिवर्तन आएगा. आपने सोचा भी नहीं होगा कि कोई सरकार ऐसी योजना बना सकती है चावल की योजना बनाकर गरीबों के जीवन में शुरुआती परिवर्तन आया. चावल की योजना से केशकाल में पूरे बस्तर में परिवर्तन आया है. केशकाल विश्रामपुरी का कोई बच्चा रात में भूखा नहीं सो सकता. डॉ रमन सिंह ने अपने भाषण में तेंदूपत्ता बोनस सहित अपनी तमाम योजनाओं की भी जानकारी जनता को दी.

1980 की वो घटना मुझे याद आती है. उस समय बाम्बे के अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अटल बिहारी बाजपेयी ने देश की जनता से आह्वान किया था. ना दिल्ली में भाजपा की सरकार थी ना छत्तीसगढ़ में थी. ना ये उम्मीद करते हैं कि कभी हमारी सरकार बनेगी. उस समय अटल जी के शब्द याद आते हैं. अटल जी के शब्द दोहराना चाहता हूं भाजपा के जन्म के समय. अटल ने कहा था अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा कमल खिलेगा.

Source: 
lalluram.com

Related News