कोरबा के 41 केंद्रों में होगी धान खरीदी

सोमवार को खरीफ विपणन वर्ष 2017-18 में 15 नवंबर से शुरू होने जा रहे समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के संबंध में कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने धान उपार्जन केन्द्रों में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। जिलाधीश मो. कैसर अब्दुल हक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि धान उपार्जन केंद्रों में किसानों को अपना धान बेचने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। केंद्रों में पर्याप्त व्यवस्थाएं बनाकर रखें। पीने का साफ पानी, एप्रोच मार्ग, छाया सुनिश्चित कर लें । इसके अलावा किसानों को समय पर टोकन उपलब्ध हो।
00 खरीदी केंद्रों पर कैसी हो व्यवस्था :
उन्होंने कहा कि खरीदी केंद्रों में बारदानों की पर्याप्त व्यवस्था रखें। धान के बोरे का व्यवस्थित स्टेकिंग, खरीदे गए धान की सुरक्षा व्यवस्था, असामयिक वर्षा आदि से बचाव के लिए पर्याप्त मात्रा में कैप कव्हर की व्यवस्था करें। जिलाधीश ने किसानों को समय पर राशि भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों दिए।
बैठक में सहकारिता विभाग के उप पंजीयक विनोद बुनकर, जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी सुशील जोशी, खाद्य अधिकारी एच मसीह, नागरिक आपूर्ति निगम के डीएमओ शंभू प्रसाद गुप्ता के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Source: 
Vision News Service

Related News