ग्रामीणों ने मसीह समाज के 13 लोगों के साथ किया मारपीट, कलेक्टर से सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंचा समाज

01-990x556.jpg

जिले में अब आदिवासी समाज धर्मांतरण के खिलाफ आक्रामक होने लगे है. जिले के बेदरे थाने के करकेली गांव में रविवार नियमित चर्च में प्रार्थना कर रहे 13 लोगों पर गांव वालों ने कहर बरपाते हुए मारपीट की. जिसके बाद आज मसीह समाज के लोग उनका विरोध करते हुए सड़क पर उतर आए हैं. कलेक्टर से मुलाकात कर अपनी सुरक्षा और जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं.

दरअसल गांव वालों ने धर्मांतरण कर क्रिश्चियन धर्म अपनाने वाले 13 गांव वालों को गांव से बहिस्कृत करने और गांव वापस आने पर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया है. गांव के लोगों द्वारा मसीह समाज के लोगों से मारपीट में 13 लोग घायल हो गए है. जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही गहै. घायलों में महिला और दुदमुहे बच्चे भी शामिल हैं. गंभीर रुप से घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. जबकि अन्य घायलों का कुटरू हॉस्पिटल में इलाज कराया गया है. जो बेदरे थाने में पुलिस वालों की संरक्षण में हैं.

वहीं घायलों में लखमू मिच्छा, भुसु वाचम, आशा वाचम, पवन तेरो, पंडरी मिच्छा, बंडी वाचम, सुनीता मिच्छा, जयराम पोडियम शामिल हैं. सभी मसीह समाज के डरे सहमे 500 से ज्यादा लोग घायलों के साथ कलेक्टर से अपनी सुरक्षा और जान बचाने की गुहार लगाने पहुंचे हैं. हालांकि इस मामले में पुलिस ने 41 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी, जिसमें से 27 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

Source: 
lalluram.com

Related News