चयन प्रतियोगिताओं के लिए सम्पर्क अधिकारियों की सूची जारी

अखिल भारतीय सिविल सेवा खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों का चयन किया जाएगा। इसके लिए 10 खेलों का चयन किया गया है। इन खेलों के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश की टीमों का गठन किया जाएगा। इन टीमों के गठन के लिए चयन प्रतियोगिता का आयोजन राजधानी रायपुर और जिला मुख्यालय बिलासपुर सहित दुर्ग जिले के भिलाईनगर में भी करने का कार्यक्रम बनाया गया है। खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय ने चयन प्रतियोगिताओं के लिए तारीखों की घोषणा करते हुए आयोजन स्थल और नामांकित सम्पर्क अधिकारियों की सूची भी जारी कर दी है। इन खेलों में शामिल होने के लिए 342 अधिकारियों और कर्मचारियों से आवेदन प्राप्त हुए हैं। टीमों के गठन के लिए चयन प्रतियोगिताएं निर्धारित स्थानों और तारीखों में सुबह 10.30 बजे से शुरू होंगी।
संचालनालय के अधिकारियों ने आज बताया कि बाॅस्केट बाल प्रतियोगिता के लिए चयन 21 दिसम्बर को बालाजी स्कूल में किया जाएगा। इस चयन प्रतियोगिता के लिए संजय पाॅल होंगे। वाॅलीबाल के लिए चयन प्रतियोगिता 22 दिसंबर को भिलाईनगर के सेक्टर-1 स्थित पंत स्टेडियम में होगी। इसके लिए हरगुलशन सिंह को सम्पर्क अधिकारी नामांकित किया गया है। क्रिकेट के लिए चयन प्रतियोगिता रायपुर के अटलनगर (परसदा) स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 28 दिसम्बर को की जाएगी। इसके लिए सम्पर्क अधिकारी प्रवेश जोशी, दिलीप सिंह होंगे। बैडमिंटन के लिए चयन प्रतियोगिता का आयोजन 2 से 3 जनवरी तक राजधानी रायपुर के सप्रे स्कूल स्थित बैडमिंटन हाॅल में किया जाएगा। इसके लिए सम्पर्क अधिकारी के रूप में टी निंगराज रेड्डी को नामांकित किया गया है। शतरंज (चेस) के लिए चयन प्रतियोगिता 4 जनवरी को राजधानी रायपुर स्थित खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हाॅकी स्टेडियम में रखी गई है। इसके लिए राकेश टोप्पो को सम्पर्क अधिकारी के रूप में नामांकित किया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि कैरम प्रतियोगिता के लिए चयन 4 जनवरी को खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय में किया जाएगा। इसके लिए सुशांत पाॅल सम्पर्क अधिकारी होंगे। टेबिल टेनिस के लिए चयन प्रतियोगिता 4 जनवरी को सप्रे स्कूल रायपुर के टेनिस हाॅल में होगी। इसके लिए टी. निंगराज रेड्डी होंगे। कुश्ती और कबड्डी प्रतियोगिता के लिए चयन छह जनवरी को जिला खेल परिसर, सीपत रोड बिलासपुर में किया जाएगा। इसके लिए प्रतिभा सागर, दिल कुमार राठौर सम्पर्क अधिकारी होंगे। लाॅनटेनिस के लिए चयन प्रतियोगिता राजधानी रायपुर स्थित यूनियन क्लब में 8 जनवरी को होगी। इसके लिए सम्पर्क अधिकारी के रूप में प्रवेश जोशी को नामांकित किया गया है।
खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय के अधिकारियों ने यह भी बताया कि राज्य के नियमित शासकीय कर्मचारी अपने कार्यालय प्रमुख का प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर संबंधित सम्पर्क अधिकारी के पास आयोजन स्थल पर उपस्थित होकर पंजीयन करवा सकते हैं और चयन प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। चयन प्रतियोगिता के बाद राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तारीख प्राप्त होने पर खिलाड़ियों को एक सप्ताह तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। चयन प्रतियोगिता में शामिल होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सरकारी नियमों के तहत शासकीय कार्य में उपस्थित मानते हुए विशेष अवकाश स्वीकृति का भी प्रावधान है। इस अवधि में उन्हें यात्रा भत्ता और दैनिक भत्ता उनके कार्यालय से देय होगा।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News