चुनावी रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- “हमारा मंत्र है सबका साथ सबका विकास और उनका मंत्र है झूठ बोलो”

चुनावी रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- “हमारा मंत्र है सबका साथ सबका विकास और उनका मंत्र है झूठ बोलो”

छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए शुक्रवार को राहुल गांधी और पीएम नरेन्द्र मोदी पुहंचे हुए हैं. राहुल गांधी ने कांकेर से तो मोदी ने जगदलपुर में भाजपा के लिए आम सभा को संबोधित किया. इस दौरान मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने जय माँ दंतेश्वरी के साथ हल्बी में बस्तर चो माटी माँ.. के साथ अपने भाषण की शुरुआत की. फिर उन्होंने बस्तर के सभी प्रत्याशियों के नाम लिए उनका अभिवादन करवाया. मोदी ने सभी प्रत्याशियों को आशीर्वाद देने को कहा. उन्होंने कहा कि दिवाली का पर्व चल रहा है फिर भी विशाल जनसभा है. विकास की जो रैली चली है. वह है भाईदूज के इस पवित्र पर्व के मौके पर दिख रही है. 5 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं. लेकिन आगाज माँ दंतेश्वरी के चरणों से कर रहा हूँ. मैं भाई दूज के इस मौके पर आप से कुछ मांगने आया हूँ.

बस्तर को समृद्ध बनाना है, भुखमरी मिटाना है. बार-बार आपके पास आने का सौभाग्य दिया है. आपने जो जिम्मेदारी है उस जिम्मेदारी के तहत मेरा दायित्व है कि मैं आपकी सभी कठिनाई दूर करूँ. मोदी ने कहा कि पहले भी चुनाव आते थे, पहले भी नेता थे, पहले भी सरकार बनते थी. लेकिन पहले मेरा-तेरा की बातें होती थी. पहले सीमित क्षेत्रों का विकास करना है रहता था. हमने अपना-पराया को दूर कर दिया है. हर वर्ग के बीच भेदभाव खत्म कर दिया है. हम इसलिए सबका साथ, सबका विकास लेकर चल रहे है. लोगों को आश्यर्च होता है कि पहले भी सरकारे थी लेकिन इतना विकास नहीं होता था अब कैसे हो रहा है.

मोदी ने नक्सलवाद पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि उनके बच्चें विदेशों में पढ़ते हैं. लेकिन कांग्रेस शहरी नेटवर्क की मदद करती है. सरकार जब कार्रवाई करती है तो उन्हें बचाने कांग्रेस सामने आती है. लेकिन बस्तर आकर नक्सलवाद को लेकर झूठी बात कहते हैं. इसलिए मैं आपसे पूछता हूँ कि बस्तर को बचाना है या नहीं, बस्तर को बदलना है या नहीं, नया बस्तर बनाना है या नहीं. अगर बनाना है तो सभी सीटों पर कमल खिलाना होगा. अर्बन नक्सली शहरो में रहते हैं उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं लेकिन वहां बैठे-बैठे रिमोट कंट्रोल से हमारे आदिवासी बच्चों के जीवन को बर्बाद करते हैं. उन्होंने शहरी नक्सलियों के बहाने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि शहरी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करने का विरोध किया जा रहा है. अर्बन नक्सलवाद को बचाने वाले नक्सलवाद पर बात करते हैं.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस जब सरकार में थी तो उन्होंने रमन सरकार के के काम पर 10 साल तक रोड़े अटकाए. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में काम करने वाली सरकार चाहिए या नहीं चाहिए. चार साल में छत्तीसगढ़ को डबल इंजन मिला. इन चार साल में छ्तीसगढ़ के नौ हजार से अधिक गांव को सड़क से जोड़ा गया. यहां का कोना कोना विकास का पर्याय बना हुआ है. कांग्रेस दलित शोषित वर्ग को खजाना मानती है. इतने साल सरकार में रहे कभी भारत सरकार ने अलग आदिवासी विकास का मंत्रालय नहीं बनाया. अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत सरकार में अलग मंत्रालय बनाया. बजट दिया. आदिवासियों को कांग्रेस ने मजाक बना दिया. उनके पहनावे और गाजे बाजे को भी मजाक बना दिया. कांग्रेस के नेताओं ने उस पगड़ी का ऐसा मजाक बनाया था कि हमारे देश के लोग नाराज हो गए. लेकिन क्या इस प्रकार से हमारे देश के आदिवासियों को अपमानित करते रहोगे. हमारे पुराने साथी बलीराम कश्यप मुझे बस्तर ले जाते थे. वे यहां हर जगह ले जाते थे, मुझे आदिवासियों के बारे में सारी जानकारी देते थे, उनके बारे में बोलते थे.

मोदी ने बस्तर के पूर्व महाराजा प्रवीर चंद भंजदेव की मौत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी भाईयों को गोली से भून दिया था, क्या गुनाह था उनका, प्रवीर चंद भंजदेव आंदोलन चलाते थे. आदिवासियों का हक दिलाना चाहते थे. उन्हें गोली मार दिया. उस आंदोलन के बदले आदिवासियों को गोली मार दिया गया. सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए कांग्रेस के नेता कभी आदिवासियों का दर्द तकलीफ नहीं समझ सकते. हमने कानून में परिवर्तन किया.

पीएम मोदी ने बस्तर में नक्सली हमले में मारे गए दूरदर्शन के पत्रकार अच्यूतानंद को भी याद किया, उन्होंने कहा कि हमारे देश के पत्रकारिता जगत से जुड़ा दूरदर्शन का हमारा साथी लोकतंत्र के पर्व को कवर करने जंगल गया था. माओवादियों ने गोलियों से भून डाला. मोदी ने सवाल किया कि क्या गुनाह था उसका. आपके सपनों को दुनिया के सामने ले जाने के लिए कंध पर कैमरा टांगे घूम रहा था. उसे मार दिया गया. मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि दो दिन पहले हमारे पांच जवान शहीद हो गए. ये माओवादी निर्दोषों की हत्या करें और कांग्रेस के नेता उन्हें कांतिकारी कहते हैं. निर्दोषों को मौत के घाट उतार देने वाली कांग्रेस को समर्थन देना चाहिए. जो निर्दोष पत्रकार को मौत के घाट उतार दिया वह उन्हें क्रांतिकारी लग रहे हैं. मोदी ने कहा कांग्रेस पार्टी का कोई भविष्य नहीं है. हमारा मंत्र है सबका साथ सबका विकास और उनका मंत्र है झूठ बोलो. मोदी ने कहा लोकतंत्र ही समस्याओं का समाधान दे सकता है. हमें शांति की राह पर चलना है. 18 साल के नवजवान का सपना है. अधीर होता है ज्यादा इंतजार नहीं करता, मैं भी अधीर हूं आपके विकास के लिए. आपके सपने हमारा संकल्प है. एक नया छत्तीसगढ़ बनाना है फिर रमन सरकार बनाना है. फिर भाजपा की सरकार बनाना है.

Source: 
lalluram.com

Related News