चुनाव आयोग वायरल ऑडियो की फॉरेंसिक लैब में करें जांच, रुपए लेने और देने वाले दोनों पर हो कार्रवाई ; टीएस सिंहदेव

चुनाव आयोग वायरल ऑडियो की फॉरेंसिक लैब में करें जांच, रुपए लेने और देने वाले दोनों पर हो कार्रवाई ; टीएस सिंहदेव

टीएस सिंहदेव ने वायरल ऑडियो पर चुनाव आयोग से फॉरेंसिक लैब में जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है. टीएस सिंहदेव ने इस प्रकार के प्रलोभन को प्रजातंत्र के लिए प्रभावित करने वाला बताया है. उन्होंने कहा कि ऐसे करने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

टीएस सिंहदेव ने कहा कि एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सीधे तौर पर लुंड्रा से कांग्रेस विधायक चिंतामणी महाराज को प्रलोभन दिया जा रहा है. किस प्रकार का भारतीय जनता पार्टी सत्ता पाने के लिए ये सब कर रही है वो सामने आ गई है. उन्होंने आगे कहा कि यदि वो राशि रामदयाल उइके को दी गई है जैसा की ऑडियो में कहा जा रहा है. ऐसे में लेने वाला और देने वाला दोनों ही दोषी है. यहां तो लेने वाली और देने वालों की बात सामने आ रही है. ऐसे में दोनों पर ही कार्रवाई होनी चाहिए.

विधायक चिंतामणी द्वारा शिकायत नहीं किए जाने पर कहा कि इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. अगर ये बात सार्वजनिक रूप से सामने आ गई तो कोई भी नागरिक इसकी शिकायत कर सकता है.

टीएस सिंहदेव ने कहा कि जो ऑडियो वायरल हुई है उसकी जांच चुनाव आयोग करे. फॉरेंसिक लैब में भेजकर इसकी जांच करे कि ये किसकी आवाज है. इस प्रकार के प्रजातांत्रिक प्रकिया को प्रभावित करने प्रलोभन देने की बात कर रहे हैं उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

टीएस सिंहदेव ने कहा कि चिंतामणी महाराज ने उसे अवगत कराया था कि ऐसा प्रलोभन दिया जा रहा है. आखिर में उन्होंने ये नाम जो लिए हैं उसको फोन करने की कोशिश भी की, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया, अगर फोन उठाते तो उसे समझाने की कोशिश करता की ऐसा न करे.

आपको बता दें कि मंगलवार को एक ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें लुंड्रा विधायक चिंतामणी महराज को कांग्रेस छोड़ने के लिए कंबल वाले बाबा उसे करोड़ों रुपए देने का प्रलोभन दे रहे हैं. कंबल वाले बाबा कांग्रेस विधायक चिंतामणी महाराज को करोड़ो रूपये देने का लालच दिया. लेकिन उन्होंने लेने से साफ इंकार कर दिया.

Source: 
lalluram.com

Related News