चेम्बर में 425 नए सदस्यों की स्वीकृति

chembar.jpg
chembar.jpg

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स ने अपने पदाधिकारियों से कहा है कि, वह एक ही संस्था में रहे । वे स्वेच्छा से निर्णय लेकर चेम्बर कार्यालय को इसकी सूचना सात दिन के अंदर दे दें । चेम्बर के प्रवक्ता बिनय कुमार बजाज और राधाकिशन सुन्दरानी ने कहा कि, बुधवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला लिया गया।
प्रथम कार्यकारिणी की बैठक में 425 नए सदस्यों को स्वीकृति दी। प्रत्येक पदाधिकारी को 25-25 सदस्य बनाने की जवाबदारी दी गई है। जिससे 21000 सदस्य बनाने का लक्ष्य पूर्ण हो सके।
चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष जैन जीतेन्द्र बरलोटा ने कहा कि, वार्षिक कार्यक्रम के अंतर्गत इंडस्ट्रीयल ट्रेड फेयर, व्यापार मेला, वार्षिक सम्मेलन, जनदर्शन के साथ-साथ व्यापार-उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न ख्याति प्राप्त व्यक्तियों को बुलवाकर कार्यक्रम किया जाएगा । चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी सदस्यता वृद्धि के लिए जोर दिया ।
कार्यकारिणी बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के वृद्धि के संबंध में सदस्यों ने कहा कि, राज्य सरकार को विरोधस्वरूप पत्र भेजें । सरकार कीमतों में कुछ कमी करें ताकि उपभोक्ताओं को लाभ मिल सके। डीजल की कीमतें बढऩे से माल भाड़ा बढ़ेगा जिससे उपभोक्ताओं को मंहगाई की मार पड़ेगी ।
ई वे बिल के संबंध में सदस्यों ने कहा कि, प्रदेश के अंदर लागू नहीं होना चाहिए। जिस पर अध्यक्ष जैन जीतेन्द्र बरलोटा ने कहा कि, हमने वाणिज्यकर आयुक्त के साथ चर्चा की। जिसपर आयुक्त ने कहा कि, मध्यप्रदेश में ग्यारह वस्तुओं पर ही ई वे बिल लागू है, बाकी पर छूट है । इसी संदर्भ में वाणिज्यकर मंत्री अमर अग्रवाल से मिलकर उनसे भी छत्तीसगढ़ में भी मध्यप्रदेश जैसी व्यवस्था सिर्फ ग्यारह वस्तुओं पर ही ई वे बिल लागू करने की मांग की। राज्य के अंदर ई वे बिल लागू होने से व्यापारी और ट्रांसपोर्टर दोनों परेशान होंगे राज्य सरकार को इस पर निर्णय करना चाहिए।
बैठक में बाहर से संरक्षक जुगमंदर अग्रवाल, संजय रूंगटा, उपाध्यक्ष -नंदकिशोर अग्रवाल उपाध्यक्ष रायगढ़ जिला,शरद चितलाग्या राजनांदगांव जिला,जेठमल कोटडिय़ा मुंगेली जिला, गिरधार गोविंदानी बलौदाबाजार-भाटापारा जिला, नवदीप सिंह अरोरा बिलासपुर जिला, जगदीश बंसल जांजगीर-चांपा जिला, गारगीशंकर मिश्र भिलाई जिला, हरनेक सिंह औजाला कांकेर जिला,मुकेश अग्रवाल महासमुंद जिला,चंदन सोनी बेमेतरा जिला,संजोग टावरी बालोद जिला,श्रीकांत गोवर्धन, मेहंदी सबनानी उपस्थित थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News