चैरिटी के नाम पर महिलाओं को फंसाते थे झांसे में, नगदी रकम लेकर थमा देते थे नकली सोना अब क्राइम ब्रांच के गिरफ्त में आरोपी

चैरिटी के नाम पर महिलाओं को फंसाते थे झांसे में, नगदी रकम लेकर थमा देते थे नकली सोना अब क्राइम ब्रांच के गिरफ्त में आरोपी

अनाथालय के नाम चंदा वसूलने के साथ, महिलाओं को झांसे में लेकर ठगी करने वाले एक गिरोह को महासमुन्द क्रांइम ब्रांच की पुलिस ने पकड़ लिया है. प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान प्रभावी आचार संहिता के मद्देनजर, संदिग्ध व्यक्तियों की चेंकिग की जा रही है. साथ ही छोटी सी जानकारी पर पुलिस के द्वारा फौरन ही कार्रवाई की जा रही है. इसी तारतम्य में महासमुन्द थाने में कांति राजपूत पति लाल सिंह राजपूत ने 14 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि अनाथालय के नाम पर चंदा वसूलनें वाले दो संदिग्ध व्यक्तियों के द्वारा नकली सोने की चैन देकर 80 हजार रुपए की ठगी की गई है. थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस नें मामला क्राइम ब्रांच को सौंप कर तफ्तीश करना शुरु दिया. मुखबिर से मिली सूचना से मिली सूचना के आधार पर प्रभु भाट पिता राजाराम भाट उम्र 40 वर्ष निवासी बोदला झांसी और विजय सोलंकी पिता धन्नालाल सोलंकी उम्र 20 वर्ष कन्हन नागपुर महाराष्ट्र होना बताया, को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

अनाथालय के नाम पर फंसाते थे झांसे में
लूटपाट व झांसा देकर धाखोधड़ी करने वाले पकड़े आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ किया तो, आरोपियों ने बताया कि, चैरिटी के नाम पर चंदा वसूलते के साथ घर में अकेली महिला को देखकर पूजा-पाठ करके जमीन से सोना निकालनें की बात का झांसा देकर फंसा लेता था. आरोपियों ने बताया कि महिलाओं को विश्वास में लेने के पहले असली सोने का टुकड़ा दिखाते है, इसके बाद पूजा पाठ करने के बहाने से नकली सोने-चांदी का अभूषण पैंक नगद रकम वसूलने की बात बदमाशों ने स्वीकार्य किया है.

वारदात को अंजान देने के बाद बदलते थे ठिकान
क्रांइम ब्रांच की टीम ने पूछताछ करने के बाद बताया, कि इन आरोपियों के द्वारा एक क्षेत्र में धोखाधड़ी की घटना का अंजाम देने के बाद स्थान बदल देता था. ताकि पुलिस की नजर से बच सके. वहीं मुखबिर के मिली सूचना के आधार पर दो संदिग्ध व्यक्ति महासमुन्द क्षेत्र में दो व्यक्ति चैरिटी के नाम पर कटनी काट रहे है. टीम ने तत्यपर्ता दिखाते हुए फौरन ही आरोपियों के बताये गये, स्थाने से गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार के बाद शातिर बदमाशों ने लूटपांट की सभी घटनाओं को पुलिस के सामने स्वीकार्य कर लिया.

भारी मात्री मे नकली सोने-चांदी की सामग्री बरमाद
क्राइम ब्रांच टीम द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नकदी रकम 72350, 34 नग नकली सोने की चैन, 9 ब्रिटिश कालीन नकसी सिक्के, नकली सोने का तार बंडल 04 नग, 02 नग प्लास, 01 नग कटर, 01 नग छोटा प्लास, 07 नग दान रशीद बुक, 01 नग एटीम कार्ड और दो मोबाइल फोन सहित अन्य सामग्री जब्त की गई.

Source: 
lalluram.com

Related News