छत्तीसगढ़ी फिल्में बनाना आज किसी चुनौती से कम नहीं : सुंदरानी

Cg film

छत्तीसगढ़ी फिल्में बनाना आज किसी चुनौती से कम नहीं है, छत्तीसगढ़ी फिल्म नहीं चलना और शूटिंग के दौरान अन्य कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रविवार को ये बातें
छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध निर्देशक मोहन सुंदरानी ने कही। सुंदरानी ने राज्य सरकार की ओर से गठित किये जा रहे फिल्म विकास निगम पर कहा कि, राज्य शासन अब यहां फिल्में बनाने के लिए सब्सिडी देने जा रही है, इसका लाभ यहां के निर्माता और निर्देशकों को मिलेगा और यहां फिल्म बनाने के लिए और कई लोग आगे आयेंगे। एन माही फिल्म के प्रोडक्शन के बैनर तले और सुप्रसिद्ध निर्देशक पुरूराज साहू के निर्देशन में भोजपूरी और छत्तीसगढ़ी भाषा में बनने वाली फिल्म मोर जोड़ीदार का मुहुर्त आज नगर के होटल अदिति में हुआ।
मुख्य अतिथि छत्तीसगढी फिल्मों के सुप्रद्धि निर्देशक एवं वर्ल्ड विडियो के संचालक मोहन सुंदरानी थे। सुंदरानी ने कहा कि, बहुत ही अच्छी बात है कि छत्तीसगढ में एक और छत्तीसगढ़ी और भोजपूरी फिल्म बनने जा रही है, जिसका आज मुहुर्त हुआ। इस दौरान उन्होंने फिल्म मोर जोड़ीदार के निर्माता, निर्देशक सहित इस फिल्म से जूडें सभी लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही सुंदरानी ने इसके सभी गानों को रिलीज करने की भी जिम्मेदारी ली।
कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ी फिल्मों और भोजपूरी फिल्म के निर्देशक संतोष जैन ने की। संतोष जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ी फिल्म बनाने के लिए और उसके प्रदर्शन के लिए सुविधा नहीं है, तंगी के बावजूद भी यहां के लोग यहां की जनता के लिए फिल्म बनाने की हिम्मत कर रहे है। ये अच्छी बात है। यहां फिल्म बनने से इस क्षेत्र से जुड़े कलाकारों और गीतकारों, संगीतकारों सहित सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। फिल्म मोर जोड़ीदार के पर निर्माता मोहित कुमार साहू, निर्देशक पुरूराज साहू सहित पूरी टीम को बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि पुरूराज साहू इस फिल्म को भी बहुत अच्छा बनायेंगे जो दर्शकों को भायेगी। निर्देशक पुरूराज इससे पहले भी कई हिन्दी एलबम, शार्ट फिल्म् और छत्त्ीसगढ़ी फिल्म नाग अउ अर्जुन बना चुके हैं। यह फिल्म अगस्त में प्रदर्शित होगी।
वीएनएस संवाददाता को निर्देशक पुरूराज साहू ने बताया कि आज इस फिल्म का मुहुर्त हुआ है, इसके निर्माण की प्रक्रिया पूरी तेजी से चल रही है। यह फिल्म सिंतबर के प्रथम सप्ताह से फ्लोर पर जायेगी। इस फिल्म के कुछ कलाकारों का चयन कर लिया गया है बाकी अन्य कलाकारों का चयन जारी है। इस फिल्म के निर्माता मोहित कुमार साहू,सहायक निर्देशक भूपेन्द्र चंदनिया, लेखक सुदामा शर्मा, भोजपूरी में गानों और कहानी के ट्रांस्लेटर शमशीर सिवानी, गीतकार कौशल सेन, प्रोडक्शन मैनेजर चोवाराम साहू, संगीतकार सुनील सोनी है। गानों में अपना स्वर सुनील सोनी, सीमा कौशिक,अनुराग शर्मा, अनुपम मिश्रा, अल्का चन्द्राकर ने दिया है।
फिल्म के मुहुर्त में फिल्म की हिराईन अनोखी (कोलकाता) सहित अमित जैन,सुप्रसिद्ध राईटर सलाम ईरानी, इरफान खान, छत्तीसगढ़ी और भोजपूरी फिल्मों के जाने माने एक्टर रजनीश झांजी, छॉलीवुड के हिरो मन कुरैशी, मोना सेन, सरला सेन, छत्तीसगढ़ी और भोजपूरी फिल्मों के चरित्र अभिनेता और गीतकार शमशीर सिवानी, फिल्म के सहायक निर्देशक भूपेन्द्र चंदनिया, फिल्म बही तोर सुरता के निर्माता कैलाश साहू, नाग अउ अर्जुन के निर्माता लक्ष्मीनाथ साहू, छॉलीवुड से निकलने वाली मेग्जिनों के संपादक अनिरूद्ध दुबे, अरूण बंछोर सहित फिल्म मोर जोड़ीदार की कलाकार जयंतीमनहर, मेकअपमेन बिलास राउत सहित मोर मोड़ीदार से जुड़े सभी लोगों के अलावा बड़ी संख्या में छॉलीबुड के कलाकार एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News