छत्तीसगढ़ के लोगों को जल्द मिलेगा मुफ्त इलाज, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव थाईलैंड दौरे पर रवाना, निशुल्क स्वास्थ्य सेवा का करेंगे अध्ययन

563ec5e5-2087-47f5-adfd-27732581f8ca-1-990x556.jpg

भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ के लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा देने की तैयारी शुरू कर दी है. सरकार इस सुविधा को प्रदेश में लागू करने से पहले निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने वाले देश का अध्ययन करेगी. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सोमवार शाम को तीन सदस्यीय दल के साथ थाईलैंड में आयोजित ग्लोबल समिट में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए हैं. दल में स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक, डायरेक्टर आर प्रसन्ना व कटरे शामिल हैं.

यह दल थाईलैंड में निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा का अध्ययन करेगी और इस दौरान चिकित्सा सेवा से जुड़े विभिन्न वर्गों से वार्ता भी करेंगे. आपको बता दें कि थाईलैंड वह देश है जिसने अपने नागरिकों के लिए स्वास्थ्य सुविधा निःशुल्क उपलब्ध कराई है. सिंहदेव स्वयं अपने खर्चें पर ग्लोबल हेल्थ समिट में हिस्सा लेने गए हैं. उन्होंने विभाग के खर्चें पर विदेश यात्रा करने से इनकार कर दिया है.

कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ के लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा देने का वादा किया था. सरकार अपने अन्य वादों की तरह स्वास्थ्य सुविधा के वादे को भी लागू करने में संवेदनशील है. इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री ग्लोबल हेल्थ समिट में शामिल होने के लिए थाईलैंड गए हैं.

Source: 
lalluram.com

Related News