छत्तीसगढ़ ने जीता तीसरा कांस्य पदक

छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग एसोसियेशन के संयुक्त तत्वावधान में 27वीं सीनियर राष्ट्रीय फेंसिंग चैम्पियनशिप का आयोजन बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियमबूढ़ा तालाब में 11 से 14 जनवरी तक आयोजित किया गया है।
तीसरे दिन छत्तीसगढ़ राज्य के एस.एन. शिवा मागेश ने ईपी पुरूष व्यक्तिगत मुकाबले में चंडीगढ़ को 15-10 अंको से, राजस्थान को 15-14 अंको से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में दिल्ली को 15-11 अंको से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुये राज्य के लिये तीसरा कांस्य पदक पक्का किया। सेमीफाइनल मुकाबला पिछले वर्ष के विेजेता महाराष्ट्र के अजिन्क्या दुधारे के साथ खेला गया जिसमें महाराष्ट्र के अजिन्क्या रहाने ने छत्तीसगढ़ के एस.एन. शिवा मागेश को 15-05 अंको से पराजित किया। तीसरे एवं चौथे स्थान के लिये खेले गये मैच में शिवा मागेश में मणिपुर के जयंता सिंह को 5-4 अंको से पराजित करते हुये कांस्य पदक पर कब्जा कर राज्य के लिये तीसरा कांस्य पदक जीता। इस व्यक्तिगत इवेन्ट में महाराष्ट्र के अजिन्क्या दुधारे को स्वर्ण पदक, सर्विसेस के सुनिल कुमार को रजत पदक, छत्तीसगढ़ के एस.एन. शिवा मागेश को कांस्य पदक तथा मणिपुर के जयंता सिंह को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।
छत्तीसगढ राज्य के ईपी व्यक्तिगत के दूसरे खिलाड़ी आर.एस. सरजीन ने लीग मैच में मैचेस जीतते हुये नॉक आउट में प्रवेश किया किन्तु नॉकआउट के पहले मैच में केरला से 15-08 अंको से पराजित होकर बाहर हो गये। ईपी व्यक्तिगत महिला इवेन्ट में छत्तीसगढ़ राज्य की कु. असिता लीग मैचेस में केवल एक मैच जीतकर बाहर हो गई, ईपी व्यक्तिगत में छत्तीसगढ़ की दूसरी महिला खिलाड़ी कु. मोनिका साहू भी लीग मैच से बाहर हो गई।
सैबर व्यक्तिगत महिला में छत्तीसगढ़ राज्य की कु. सौम्या ने लीग मैचेस में पहले मैच में 5 में से 4 मैच जीतते हुये नॉक आउट में प्रवेश किया। नॉक आउट के पहले मैच में सौम्या ने पोंडिचेरी को 15-0 से पराजित किया, दूसरे मैच में महाराष्ट्र को 15-6 अंको से पराजित करते हुये क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ की कु. सौम्या केरल से 9-15 अंको से पराजित हो गई। सैबर व्यक्तिगत की दूसरी महिला खिलाड़ी कु. इन्दु ने लीग मैच में 6 में से 3 मैच जीतकर नॉकआउट में प्रवेश किया, लेकिन नॉकआउट में मणिपुर से 15-4 अंको से पराजित होकर बाहर हो गई।

Source: 
www.visionnewsservice.in

Related News