छत्तीसगढ़ पहुंच रहे राहुल “जंगल सत्याग्रह” में फूंकेंगे जान

छत्तीसगढ़ पहुंच रहे राहुल “जंगल सत्याग्रह” में फूंकेंगे जान

10 अगस्त को रायपुर आ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जंगल सत्याग्रह में शामिल होने की खबर है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के नए कार्यालय राजीव भवन के उद्घाटन के मौके पर पहुंच रहे हैं. राहुल कांग्रेस के राजीव भवन का उद्घाटन करेंगे. वास्तु अनुरुप बने इसी भवन से कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ेगी. नए कांग्रेस भवन में शिफ्टिंग को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल और गिरीश देवांगन ने खुद वहां मौजूद रहकर सारा काम करवा रहे हैं.

राहुल गांधी को उद्घाटन के लिए न्यौता देने के बाद पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल नियमित विमान सेवा से शनिवार दोपहर दिल्ली से रायपुर पहुंच रहे हैं और वे वहां से सीधा नए पीसीसी भवन का निरीक्षण करने जाएंगे. वहीं छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया इंडिगों की फ्लाइट से शाम 7 बजे पहुंच रहे हैं.

पुनिया रायपुर में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे इसके साथ ही वे 10 अगस्त को राहुल गांधी के प्रवास की तैयारियों की रुपरेखा को अंतिम रुप देकर अपनी स्वीकृति देंगे. इसके साथ ही वे राहुल के प्रवास की तैयारियों को लेकर समीक्षा भी करेंगे.

ये है जंगल सत्याग्रह
छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने तय किया है कि आदिवासी सीटों पर जंगल सत्याग्रह चलेगा. जंगल सत्याग्रह की कमान संभालेंगे आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत. अमरजीत भगत के नेतृत्व में चलने वाले इस अभियान की रूपरेखा तैयार कर ली गई है. जंगल सत्याग्रह में आदिवासी अधिकारों की बात होगी. वन अधिकार कानून को लेकर चर्चा की जाएगी. विस्थापन और यूपीए सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर बातचीत होगी. आदिवासी वर्ग के तमाम नेता सभी 29 सीटों में जाकर आदिवासियों से उनके मुद्दों को लेकर चर्चा करेंगे.

Source: 
lalluram.com

Related News