जनता कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा ज्ञापन, कहा- जिलेवासियों की विकास के लिए रेल लाइन बेहद जरूरी…

जनता कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा ज्ञापन, कहा- जिलेवासियों की विकास के लिए रेल लाइन बेहद जरूरी…

केंद्रीय मंत्री रविवार को रायपुर प्रवास पर हैं.इसी दौरान जेसीसीजे के प्रदेश महासचिव योगेश तिवारी के नेतृत्व में बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही ज्ञापन सौंपा है. इनकी मांग है कि बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र को रेल लाइन से जोड़ा जाए. इस ज्ञापन में कहा गया है कि बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र कृषी प्रधान क्षेत्र है.

यहां पर मात्र सड़क मार्ग हि आवागमन के लिए साधन है कृषी प्रधान क्षेत्र होने के कारण यहां पर भविष्य में सोयाबीन प्लांट एवं फुड़प्रोसेसींग प्लांट लगना निश्चित है. और क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार सुविधा मुहैया कराने के लिए रेलवे सुविधा आवश्यक है. इसके लिए रेल्वे परिवहन सुविधा उपलब्ध कराना यहां के जनता के हित में होगा.

क्षेत्र के विकास के लिए इस क्षेत्र को रेलवे लाइन से जोड़ा जए. कृषि प्रधान क्षेत्र होने के कारण यहां पर मुख्य रूप से चना सोयाबीन एवं अन्य दलहन एवं तिलहन फसलों का उत्पादन होता है. इसके अलावा इस क्षेत्र के कृषक बड़े पैमाने पर सब्जियों की भी खेती करते हैं. लेकिन उन्हें मंडियों तक ले जाने के लिए सस्ती परिवहन सुविधा के लिए रेलवे लाइन का होना आवश्यक है.

अभी मात्र सड़क मार्ग से मंडियों तक आने जाने की सुविधा है यह कृषकों के लिए बहुत ही महंगी साबित हो रही है. इसी बात को लेकर योगेश तिवारी ने मांग की है कि इस क्षेत्र के कृषकों के हित में निर्णय लेते हुए इस क्षेत्र को दुर्ग से अहिवारा बिरला होते हुए बेमेतरा तक रेल लाइन से जोड़ा जाना अति आवश्यक है.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल आज छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं . वे यहां व्यापारियों और उद्योगपतियों से करेंगे मुलाकात करने पहुंचे हुए हैं. इस दौरान वो जीएसटी समेत बाकी परेशानियों को लेकर चर्चा करने वाले हैं.

Source: 
lalluram.com

Related News