जनवेदना सम्मेलन की आड़ में कांग्रेस का कुर्सी क्रन्दन : कौशिक

Dharam Lal Kaushik

भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने आज कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित जनवेदना सम्मेलन को दरअसल कहीं पे निगाहे और कहीं पे निशाना का राजनीतिक ढकोसला बताया। कौशिक ने कहा कि दशकों तक केन्द्र और देश के अधिकांश राज्यों में शासन करने वाली कांग्रेस अपने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और जन विरोधी नीतियों के कारण, जनता द्वारा हाशिये पर ढकेल दी गई है। वहीं अपनी जन कल्याणकरी योजनाओं के चलते आज भारतीय जनता पार्टी केन्द्र में और देश के अधिकांश राज्यों में अपार जन समर्थन हासिल कर चुकी है। यह सर्वविदित है कि कालेधन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को तो नुकसान हो रहा था, साथ ही साथ यह नक्सलवाद, आतंकवाद और चुनावों में भ्रष्ट आचरण को बढ़ावा दे रही थी। हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने विमुद्रीकरण के द्वारा इस पर अंकुश लगाया है। यह तथ्य किसी से छुपा हुआ नहीं है कि आतंकवाद और नक्सलवाद का उदय और उत्थान कांग्रेस के शासन में ही हुआ। चुनावों में पानी की तरह पैसा बहाने का खेल भी दशको तक कांग्रेस ने कालेधन की सहायता से खेला है। अब इस काले धन पर विमुद्रीकरण की लगाम लगते ही कांग्रेस छटपटा रही है। वह नित नये नामों से जनता की तथाकथित तकलीफो का झुठा प्रस्तुतीकरण करते हुए आंदोलनों का नाटक कर रही है। आज उनके द्वारा आयोजित जनवेदना सम्मेलन इसी का नवीनतम फ्लाप एपिसोड है।
श्री कौशिक ने कहा कि विमुद्रीकरण के बाद से देश भर में लोकसभा, विधानसभा और नगरीय निकाय के चुनावों में जो गुजरात, महाराष्ट्र, असम, छत्तीसगढ़ और पंजाब में हुए है तथा सभी स्थानों पर भाजपा ने अपार जनसमर्थन के साथ विजयश्री हासिल की। यह नतीजे स्पष्ट रूप से विमुद्रीकरण के पक्ष में जनता का फैसला सुनाते हंै। कांग्रेस इन परिणामों को अपनी राजनीतिक मजबूरी के चलते अस्वीकार कर अनावश्यक आंदोलनों की नौटंकी कर रही है। कौशिक ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जैसा राज्य जहां से किसी समय कांग्रेस ने स्व. जवाहर लाल नेहरू, स्व. लालबहादुर शास्त्री, स्व. इंदिरा गांधी जैसे प्रधानमंत्री दिये, आज उसी राज्य में आने वाले चुनावों में अपना वजूद बचाने और सत्ता में काबिज होने की हसरत में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी की पिछलग्गू बन चुनाव लड़ रही है। यह कांग्रेस की दुर्दशा का जीवन्त दृश्य है जो कांग्रेस की जनविरोधी, भ्रष्ट आचरण और परिवारवाद के कारण बना है।
कौशिक ने कहा कि देश की जनता बेहद परिपक्व है और वह जानती है कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार तथा प्रदेश में डॉ. रमन सिंह की सरकार उसकी सच्ची हितैषी है तथा वह कांग्रेस की किसी राजनैतिक झांसेबाजी में नहीं आने वाली है।

Source: 
www.visionnewsservice.in

Related News