जानिए किस स्कूल में की जा रही है सालभर से पत्थरबाजी, स्कूल प्रबंधन मौन और अभिभावक परेशान…

जानिए किस स्कूल में की जा रही है सालभर से पत्थरबाजी, स्कूल प्रबंधन मौन और अभिभावक परेशान…
जानिए किस स्कूल में की जा रही है सालभर से पत्थरबाजी, स्कूल प्रबंधन मौन और अभिभावक परेशान…

नगर का कार्मेल कान्वेंट स्कूल पिछले इन दिनों से सुर्खियों में है. स्कूल की बिल्डिंग में बीते कुछ दिनों से कुछ लड़के पत्थर मार रहे हैं साथ ही छत पर चढ़कर उत्पाद मचा रहे हैं. इसके बाद भी स्कूल प्रशासन की चुप्पी साधे रहने से पालन परेशान हैं. मामले की जांच के लिए शनिवार को पुलिस अधिकारी पहुंचे और स्थल की जांच की.

जांच करने पहुंचे पुलिस अधिकारी ने जब पत्थरबाजी पर स्कूल प्रबंधन से तुरंत रिपोर्ट नहीं कराए जाने पर सवाल किया प्रबंधन से जुड़े लोग चुप हो गए. पुलिस का कहना था कि यह बच्चों से जुड़ा मामला होने के कारण उन्हें तुरंत सूचना देनी थी. इस पूरे घटनाक्रम पर स्कूल प्रबंधन का कहना था कि हमने रिपोर्ट दर्ज कराई है, और लगभग 15-16 सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है, लेकिन पिछले एक वर्ष से जिस जगह पर ऐसी घटनाएं हो रही है, वहां एक भी कैमरा नहीं लगा है. स्कूल प्रबंधन के इस व्यवहार ने अभिभावकों को चिंतित और सोचने को मजबूर कर दिया है.

स्कूल प्रबंधन को करनी चाहिए बच्चों की सुरक्षा की व्यवस्था
अभिभावक गोलू केडिया ने बताया कि ऐसी घटना को देखकर हम अपने बच्चे के प्रति ज्यादा चिंतित हो जाते हैं, और ऐसा लगता है कि कोई नशेड़ी ऐसा कर रहा है. इससे किसी बच्चों के साथ बड़ी घटना मत घट जाए, इसका मन में डर बना रहता है. स्कूल प्रबंधन को हमारे बच्चे की सुरक्षा को विशेष ध्यान में रखना चाहिए, अभिभावक मनोज अग्रवाल ने बताया कि स्कूल के प्राचार्य फोन नहीं उठा रहे हैं, क्योंकि अभी पुलिस विभाग वहां जांच में जुटी हुई है. वहीं पुलिस का कहना था कि स्कूल प्रबंधन ने घटना होने के तुरंत सूचना नहीं दी यह उनकी लापरवाही है. टीआई कोतवाली और एडिशनल एसपी अभी मामले की जांच में जुटे हैं.

जिले के पांच बड़े स्कूलों का नाम गिना जाता है कार्मेल
जिले के पांच बड़े स्कूलों ने कार्मेल का भी नाम आता है, जहां हर अभिभावक अपने बच्चे को पढ़ाना चाहते हैं. यदि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो यह चिंता का विषय है इस स्कूल में इस वर्ष लगभग 20 से 25 फीसदी फीस में वृद्धि की गई है, और सुरक्षा के नाम पर ठेंगा दिखाना जिससे जिला प्रशासन और बच्चों के माता-पिता चिंतित है.

Source: 
lalluram.com

Related News