जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड रायपुर इकाई में हुआ योग अभ्यास

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड रायपुर इकाई में हुआ योग अभ्यास

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की रायपुर इकाई में गुरुवार की सुबह चौथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। जिंदल स्टील रायपुर के सभी अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए। यह कार्यक्रम सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुआ, जिसमे जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड रायपुर के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिजनों ने भी पूरे जोश और उत्साह के साथ इस योग अभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
इस योग अभ्यास कार्यक्रम के दौरान उपस्थित कर्मचारियों और सम्मिलित छात्रों को योग से जुड़े फायदे सिखाए गए। जैसे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य व शान्ति के उच्च स्तर का पूरी तरह से आनन्द लेने के लिए प्रतिदिन योग करना और योग करने से और रोज की दिनचर्या में योग से ध्यान की आदत डालने से होने वाले लाभ और इसके महत्वों के बारे मे बताया।
इस कार्यक्रम में जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड रायपुर के कौशल शर्मा मशीनरी डिवीज़न प्रमुख, सूर्योदय दुबे मानव संसाधन प्रमुख, उदय प्रताप सिंह, रामसागर मिश्रा कॉर्पोरेट अफेयर्स के साथ पी के साहू- बागवानी और उनके टीम के सदस्य भी उपस्थित थे। आयोजन सुबह 6 बजे से किया गया । इस योग अभ्यास कार्यक्रम में सभी ने भुजंगासन, तड़ासन , वीरभद्रासन, शवासन, बालासन, आदि जैसी कई आसनों का अभ्यास किया और कार्यक्रम के अंत में सभी के लिए ग्रीन टी और नीबू पानी की व्यवस्था की गई।
संजीव चौहान ने कहा “हम सभी इसे विगत तीन वर्षो से आयोजित करते आ रहे हैं। इस स्वास्थ्य परक कार्यक्रम को जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड में चौथे वर्ष भी सफलता पूर्वक आयोजित किया गया है, और आगे भी करते रहेंगे।` अभ्यासकर्ताओं के मन्तव्य से कहें तो उन्होने योग विद्या के गुर सीख कर वे प्रफुल्लित रहे तथा इस योग अभ्यास के आयोजित कार्यक्रम को आनंददायी, शान्ति दायक व शैक्षिक आयोजन निरूपित किया।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News