जैन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट 6 से

Premier League cricket tournament from Jan 6

वीर फाउण्डेशन द्वारा जैन समाज के युवा वर्ग को प्रोत्साहित करने व उन्हें खेल संस्कृति से जोडऩे जैन प्रीमियर लीग फ्लड लाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 6 से 15 जनवरी तक किया जा रहा है। टूर्नामेंट शाम 5:30 से गॉस मेमोरियल खेल मैदान में विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों के साथ आयोजित किया जायेगा।
फाउण्डेशन के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने आज प्रेसवार्ता में बताया कि टूर्नामेंट में रायपुर से 16 तथा जिलों से 16 कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में प्रदेश 500 से ज्यादा युवा खिलाड़ी सम्मिलित होंगे। उन्होंने बताया कि भविष्य में इस टूर्नामेंट के माध्यम से प्रदेश स्तरीय टीम का गठन किया जाएगा जो अन्य प्रान्तों में आयोजित होने वाले विभिन्न टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने बताया साथ ही अण्डर 21 स्तर पर ड्यूस बॉल से खेलने युवाओं को प्रोत्साहित किया जायेगा जिससे वे बड़े स्तर पर समाज और देश का नाम रौशन कर सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि टूर्नामेंट को भव्य आकर्षक और प्रेरणादायी बनाने के लिए समिति द्वारा जनप्रतिनिधि इलेवन, अधिकारी इलेवन, पत्रकार इलेवन, समाज के अध्यक्ष व ट्रस्टी इलेवन, महिला मण्डल एवं नागरिक इलेवन के बीच मैत्री मैच कराये जायेगे।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केबीनेट मंत्री राजेश मूणत, विशिष्ट अतिथिगण लाभचंद बाफना, संतोष बाफना, खूबचंद पारख, विमल चोपड़ा, सरला जैन एवं समाज के ट्रस्टी अध्यक्षगण, छत्तीसगढ़ी फिल्मों के कलाकार एवं गणनागरिक लोग शामिल होंगे।

Source: 
www.visionnewsservice.in

Related News