ट्रेन में महिला की सूझबूझ से बची अपहरणकर्ताओं के चंगुल से 12 साल की बच्ची, नशे के सौदागर और मानव तस्करी से जुड़ रहे हैं मामले के तार…

WhatsApp-Image-2018-08-01-at-11.41.21-990x502.jpeg

आरपीएफ पुलिस ने अपहरण कर ले जा रहे 12 साल की बच्ची को ट्रेन से बरामद किया है. दरअसल ट्रेन में बैठी एक महिला ने इसकी जानकारी पुलिस को दी कि अज्ञात अपहरणकर्ता द्वारा बच्ची को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया गया है. बच्ची बेहोशी की हालत में ट्रेन की थर्ड एसी के डिब्बे से मिली है. जिसके बाद पुलिस ने महिला की सूझबूझ से बच्ची को बचा लिया है.

जानकारी के मुताबिक बीती रात अज्ञात महिला ने बच्ची को नशीला पदार्थ सुंघाकर दुर्ग-अम्बिकापुर जाने वाली ट्रेन में बैठा दिया था. बच्ची बेहोशी की हालत में ट्रेन में ही पड़ी रही. जिसके बाद ट्रेन में यात्रा कर रही दीक्षा यादव की नजर उस बच्ची पर पड़ी. जिसके बाद उसने इसकी जानकारी आरपीएफ पुलिस को दी.

पुलिस सूचना मिलते ही तुरंत हरकत में आई आगे आने वाली तिल्दा स्टेशन पर में पहुंच गई. जहां से बच्ची को बरामद कर चाइल्ड होम में भेज दिया था. बच्ची से पूछताछ में पुलिस का पता चला कि बच्ची को किसी महिला ने नशीली पदार्थ सुंघाकर ट्रेन में बैठा दिया था. जिसके बाद वह बेहोश हो गई थी. वहीं बच्ची ने बताया कि वह भिलाई की रहने वाली है. जिसके बाद सुबह उसके बताए पते के अनुसार भिलाई भेज दिया गया है.

महिला दीक्षा यादव ने बताया कि ट्रेन में लवारिस हालत में पड़ी बच्ची पर नजर पड़ी, तो देखकर ऐसा लगा कि किसी ने इसे बेहोशकर ट्रेन में छोड़ दिया है. उसके बाद उसने इसकी सूचना आरपीएफ पुलिस दी. इस तरह महिला की सूझबूझ से इस बच्ची को बचाया जा सका. वहीं घटना के बाद से अज्ञात आरोपी फरार हो गया है. पुलिस मामले की जांच कर आरोपी की तलाश में जुट गई है.

Source: 
lalluram.com

Related News