डेगू से एक छात्रा की मौत, 4 लोग अस्पताल में

शहर में डेंगू का प्रकोप फैलने लगा है, जिसकी चपेट में आने से बुधवार को एक छात्रा की मौत हो गई है। सेक्टर 9 में उसका इलाज चल रहा था। इसी प्रकार शहर के वार्ड नंबर 21 कैम्प 2 जेपी नगर में भी डेंगू का खतरा मंडरा रहा है। एक ही मोहल्ले के 4 लोग डेंगू से पीडि़त हैं, यहां दो लोगों का अस्पताल में अभी भी इलाज चल रहा है। जबकि दो लोग अस्पताल से छुट्टी करा चुके हैं। इसके अलावा इसी मोहल्ले में 3 लोग ऐसे भी है, जो अभी संदिग्ध हैं।
जानकारी के अनुसार सेक्टर 10 सड़क नंबर 12 में रहने वाली गरिमा सक्सेना को कुछ दिनों पहले बुखार हुआ था, जिसे परिजनों ने सेक्टर 9 में भर्ती कराया। चेकअप के बाद यहां के डॉक्टरों ने बताया कि उसे डेंगू है, जिसकी बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। गरिमा की मौत के सदमे से उसकी मां की तबीयत बिगड़ गई है। इन्हें भी सेक्टर 9 में भर्ती कराया गया है।
इधर जेपी नगर में भी डेंगू के मरीज मिलने से पूरे वार्ड में हडकंप मच गया है। एक ही मोहल्ले के 4 लोग डेंगू का शिकार हो चुके हैं। इनमें भी तीन लोग एक ही परिवार के हैं। पहले संगीता सिंह नामक महिला को स्पर्श हास्पिटल में भर्ती कराया गया तो यहां के डॉक्टरों ने डेंगू घोषित किया, इसके बाद महिला की 13 वर्षीय बेटी विज्ञानी सिंह को डेंगू ने अपने गिरफ्त में ले लिया। करीब 5 दिन चंदूलाल अस्पताल में इलाज कराने के बाद अभी मां-बेटी की हालत में सुधार हुआ तो इन्हें छुट्टी दी गई। इसके बाद संगीता सिंह का 16 वर्षीय बेटा डेंगू से पीडि़त हो गया, जिसका इलाज चंदूलाल चंद्राकर अस्पताल में किया जा रहा है। इसी मोहल्ले के आरएन यादव की बहू सरिता यादव भी डेंगू से लड़ रही है, इसका इलाज स्पर्श अस्पताल में चल रहा है।
पिछले साल 14 जुलाई 16 को वैशालीनगर निवासी आदित्य कोठारी(15) की मौत डेंगू से हुई थी। 13 अगस्त16 को फरीदनगर के मुश्ताक अली(18) की मौत डेंगू से हुई थी।
सितंबर 16 को महापौर देवेंद्र यादव के गृहवार्ड में रहने वाले इंजीनियर एम. संदीप कुमार की मौत डेंगू से हुई थी।
जिला मलेरिया नियंत्रण अधिकारी डॉॅ. एसके मंडल ने कहा कि कुछ मरीजों का डेंगू के संदेह में जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। हमने कुछ मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे, लेकिन किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। डेंगू से किसी मरीज की मौत की जानकारी अस्पतालों ने नहीं दी है।

Source: 
Vision News Service

Related News