डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से खरीदी गई एलईडी बल्ब में घोटाला करने का मामला, सीईओ ने दिए जांच के निर्देश

डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से खरीदी गई एलईडी बल्ब में घोटाला करने का मामला, सीईओ ने दिए जांच के निर्देश

प्रदेश सरकार ने घरों को एलईडी बल्ब से रोशन करने की कवायद शुरु कर दी है . इसी के मद्देनजर जांजगीर में भी इन दिनों एलईडी बल्ब लगाने के लिए गांव-गांव में होड़ मची हुई है. ग्राम पंचायत स्तर पर गौण खनिज की राशि से एलईडी बल्ब की खरीदी की गई. वो बल्ब कुछ ही दिनों में खराब हो जा रहा है. एलईडी बल्ब खरीदी में घोटाला करने की शिकायत जैजैपुर जनपद पंचायत के सदस्यों ने जिला पंचायत सीईओ से की है.

जनपद पंचायत को रोशन करने के उद्देश्य से गांव के एक-एक घरों में एलईडी बल्ब लगवाया जा रहा है. जिसके लिए बल्बों की खरीदी की जा रही है. बताया जा रहा है कि जिन बल्बों को घरों में लगाया जा रहा है, वो कुछ ही दिनों में खराब हो जा रहा है. जिससे ग्रामीण भी परेशान हो रहे है.

जानकारी के मुताबिक जैजैपुर जनपद पंचायत के 6 गांव में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से एलईडी बल्ब की खरीदी की गई. जिसमें भारी घोटाला करने की शिकायत की गई है. ये शिकायत जनपद पंचायत के सदस्यों ने जिला पंचायत सीईओ अजित वसंत से की गई है. जिसे सीईओ ने गंभीरता से लेते हुए सक्ती एसडीएम को जांच के निर्देश दिए है.

जिला पंचायच सीईओ अजित वसंत ने कहा कि शिकायत के आधार पर मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी. इस जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई भी की जाएगी.

Source: 
lalluram.com

Related News