दीपोत्सव पर मिलेगी पर्याप्त बिजली : अंकित आनंद

 दीपोत्सव पर मिलेगी पर्याप्त बिजली : अंकित आनंद

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूश्न कंपनी की ओर से प्रदेश में विद्युत की माँग के अनुरूप बिजली आपूर्ति की जा रही है। आागामी दीपावली पर्व तथा अन्य महत्वपूर्ण त्यौहारों को देखते हुए विद्युत की बढ़ती हुई मांग का आंकलन कर बिजली आपूर्ति किये जाने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
इस संबंध में डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक अंकित आनंद ने बुधवार को कहा कि बीते वर्ष धनतेरस से दीपावली के बीच विद्युत की मांग 3200 मेगावॉट दर्ज की गई थी। इस वर्ष दीपावली पर्व पर विद्युत की अधिकतम मांग 3600 मेगावॉट रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है। इसे दृष्टिगत रखते हुए मांग के अनुरूप बिजली की उपलब्धता बनाये रखने कारगर कदम उठाये गये हैं।
उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी पिछले कुछ दिनों से कोयले की कमी के संकट से जूझ रही थी, परन्तु विगत दो सप्ताह से राज्य उत्पादन कंपनी के सभी उत्पादन केन्द्रों में कोयले की आपूर्ति सामान्य हो गई है। अस्थाई कोयले के संकट को दूर करते हुए सभी उत्पादन केन्द्रों में कोयले का समुचित भण्डारण है। वर्तमान में उत्पादन कंपनी की सभी यूनिट अपनी क्षमता के अनुसार विद्युत का उत्पादन कर रही है।

Source: 
Vision News Service

Related News