देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

 देश से नक्सलवाद व माओवाद का खात्मा होगा: विजय कुमार

देश से नक्सलवाद और माओवाद का खात्मा कर दिया जाएगा। जल्द ही फोर्थ स्टेट लेबल का नक्सल ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए सेंट्रल होम मिनिस्ट्री ने प्लान तैयार किया है। खुदं गृहमंत्री पूरे प्लान की मानिटरिंग करेंगे।
यह बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार ने कही। के विजय कुमार गुरुवार को स्पेशल डीजी (नक्सल) डीएम अवस्थी के साथ बघेरा स्थित एसटीएफ ट्रेनिंग सेंटर में अफसरों की बैठक लेने आए थे। 14 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह आईआईटी की नींव रखेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए हर स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की बैठकें चल रही है।
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अफसरों के साथ सुरक्षा व्यवस्था की बैठक लेने के बाद के विजय कुमार ने मीडिया से चर्चा की। बैठक के बारे में उन्होंने कहा कि बैठक गोपनीय थी, इसके बारे में वह कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने इतना जरूर कहा कि देश से नक्सलवाद और माओवाद के खात्में के लिए केंद्र सरकार अटैकिंग एक्शन के मूड पर आ चुकी है। अभी सभी राज्यों से अच्छा सामंजस्य है। देश के महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, ओडि़शा को मिलकर फोर्थ स्टेट लेबल का ऑपरेशन शुरू किया जाएगा। जल्द ही नक्सलवाद और माओवाद का खात्मा कर दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में चल रहे नक्सलवाद के खिलाफ ऑपरेशन को लेकर उन्होंने स्पेशल डीजी (नक्सल) डीएम अवस्थी की तारीफ की। साथ ही बघेरा ट्रेनिंग सेंटर की तारीफ करते हुए कहा कि जल्द ही यहां से नेशनल लेबल के कमांडो तैयार किए जाएंगे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News