दो दम्पति, छह लोगों ने की देहदान की घोषणा

दो दम्पति, छह लोगों ने की देहदान की घोषणा

दो दम्पति और छह अन्य लोगों ने मृत्यु पश्चात देह को समाज और देश हित में मेडिकल कॉलेज को बच्चों के शिक्षा के लिए दान करने की घोषणा की है। उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी अनुमति प्रदान की। यह जानकारी आस्था के संचालक प्रकाश गेडाम ने दी है।
संस्था के संरक्षक और पूर्व संसदीय सचिव विजय बघेल ने सभी दानदाताओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। स्वस्थ जीवन उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि, देहदान करना एक नोबल काम महान कार्य है। उन्होंने कहा कि, देहदान करने वालों में दम्पत्ति नवलदास-अनुसइया मानिकपुरी खुर्सीपार, मेहत्तर -पिला बाई पटेल हुडको, भिलाई सुमित्रा वर्मा रायपुर, वंदना सिन्हा हुडको, राजकमल बोरकर भिलाई, लक्ष्मी वर्मा सेक्टर-7, जयश्री दुर्ग, सुलोचना वासनिक सेक्टर-1 भिलाई शामिल हैं।
कार्यक्रम में सभी देहदाताओं ने समाज के सभी वर्गो से प्रार्थना की है कि, अपने स्वार्थ और अंधविश्वास व पाखंड को दर किनार कर समाज और देश हित में इस देह को राख या मिट्टी होने के बजाय देशहित में मेडिकल के बच्चों को शिक्षा के लिए समर्पित करें। यह देश से लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कार्यक्रम में संस्थापक प्रकाश गेडाम, राजेन्द्र सुनगारिया, दीपक चुनपुरीया, शशिकांत दुबे, मनोज वर्मा संस्था के समस्त पदाधिकारी मौजूद थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News