धरने पर बैठी ममता बनर्जी का अजीत जोगी ने किया समर्थन, कहा – केंद्र सरकार राज्यों के अधिकार को छिनने का काम कर रही है …

IMG_20190204_133501-1-990x556.jpg

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने धरने पर बैठी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन किया है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री और सीबीआई के बीच उत्पन्न हुए टकराव के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार माना है. अजीत जोगी ने बयान देते हुए कहा कि हम पूरी तरह ममता बनर्जी के साथ है. देश में संविधान निर्माताओं ने एक फेडरल व्यवस्था कायम की है.इसमें केंद्र सरकार को भी पावर दिया गया है लेकिन कानून व्यवस्था का सवाल है तो इसका पूरा अधिकार राज्य सरकार का है.

अजीत जोगी ने सीबीआई की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि इतनी बड़ी कार्रवाई करना राज्य के पुलिस प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए जाना और वो भी मुख्यमंत्री को बिना बताए. ऐसा करके फेडरल व्यवस्था का बड़ा उल्लंघन किया गया है. अगर कार्रवाई करना ही था तो प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पहले मुख्यमंत्री को बताना था कि आप के राज्य के कमिश्नर पर कार्रवाई करने जा रहे है. अचानक 40 आदमी जाकर बिना अनुमति के कार्रवाई करते है. यह फेडरल व्यबस्था पर कुठाराघात है.

बता दे कि चिटफंड घोटाले को लेकर पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के मकसद से उनके आवास पर गई सीबीआई अधिकारियों की टीम को वहां तैनात संतरियों-कर्मियों ने अंदर जाने से रोक दिया था. इसके बाद कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के कुछ अधिकारियों को हिरासत में भी ले लिया. इसके बाद सीबी आई कि कार्रवाई के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठी हुई है.

Source: 
lalluram.com

Related News