धान खरीदी केंद्र का कृषि मंत्री ने किया औचक निरीक्षण

धान खरीदी केंद्र का कृषि मंत्री ने किया औचक निरीक्षण

प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज दुर्ग जिले के ग्राम अंडा के धान खरीदी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने धान बेचने पहुंचे किसानों से सीधे बात की और किसी तरह की कोई दिक्कत तो नहीं आ रही यह उनसे पूछा। उन्होंने धान परिवहन करने वाले ट्रक चालक और सोसायटी के प्रबंधक से बात कर धान के आवक और उठाव के साथ ही धान कहा किस संस्थान में जा रहा है यह जानकारी ली। इस अवसर पर अग्रवाल के साथ जिला सहकारी बैंक दुर्ग के अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन और संचालक रमाकांत द्विवेदी भी मौजूद रहे।
अग्रवाल आज अपने प्रभार जिले बालोद के प्रवास पर निकले थे। अपने सफर के दौरान वे मार्ग में पड़ने वाले दुर्ग जिले के ग्राम अंडा के धान खरीदी केंद्र पहुंच गए। उन्होंने अपना धान बेंचने पहुंचे किसानों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल पूछा। यहा अंडा सहकारी समिति के अध्यक्ष योगेंद्र दिल्लीवार ने शिकायत करते हुए कहा कि यहा के धान खरीदी केंद्र में सप्ताह में एक दिन ही टोकन दिए जा रहे है। जिसके चलते किसानों काफी असुविधा हो रही है। इस संबंध में ऐसे किसी आदेश की जानकारी से उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने उपस्थित एसडीएम दुर्ग कैलाश वर्मा से कहा कि किसानों की समस्या का शीघ्रता से निराकरण करने की उनकी भावना से दुर्ग कलेक्टर को अवगत कराये।
इस संबंध में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा किसानों की खुशहाली के लिए काम करना है। इसी ध्येय के साथ हम काम कर रहे है। ग्राम अंडा के आकस्मिक निरीक्षण का मकसद था कि खरीदी व्यवस्था में कहीं कोई कमी कमजोरी तो नहीं है।

Source: 
Vision News Service

Related News