नक्सलियों का जखीरा बरामद,बड़ी घटना की फिराक में थे

wp-image-1858767756.jpg

जिले कटेकल्याण क्षेत्र के मोरंगा पहाड़ी पर डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ के संयुक्त सर्चिंग में नक्सलियों के हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. यह हथियार नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक से छुपाकर रखे थे.

बताया जा रहा है कि गुरुवार को डीआरजी दंतेवाड़ा, एसटीएफ और सीआरपीएफ 195वीं बटालियन के ज्वाइंट आपरेशन के दौरान पहाड़ी के बीच में बड़े डिब्बे छुपाकर रखे गए थे, ये हथियार वही बरामद हुए हैं.

डीआईजी सुंदरराज पी और एसपी कमललोचन कश्यप ने बताया कि, बरामद हथियारों में जिलेटीन, बारूद, डेटोनेटर, हैंड ग्रेनेड, तीर बम, कोडेक्स वायर, बिजली के तार, बम बमाने के खाली स्टील के डिब्बे और सेफ्टी फ्यूज शामिल हैं. माओवादियों द्वारा छिपाकर रखे गए जिलेटिन तेलंगाना के नलगोडा एवं अमोनिया नाईट्रेट ओडिशा के राउरकेला के फैक्ट्री में बनाया गया था. इसकी जांच की जा रही है.

बरामद हथियारों में एक एयर गन, 75 तीर बम, 72 डेटोनेटर, 4 बंडल कोडेक्स वायर, 42 हेंड ग्रेनेड, एक ड्रम विस्फोटक, वायरलेस सेट चार्जर, पूलथू 1, जिलेटीन स्टीक 86, सल्फर 10 किलो, सेफ्टी फ्यूज 3, रस्सी, विस्फोटक 14 किलो, सोलर प्लेट 1, टिफिन एंव भारी माञा मे सामान भी है.

Source: 
visionnewsservice.in

Related News