नक्सलियों ने बिछा रखा था बूबी ट्रैप, जवानों ने नापाक मंसूबे को किया नाकाम, मुठभेड़ के दौरान भागे नक्सली

नक्सलियों ने बिछा रखा था बूबी ट्रैप, जवानों ने नापाक मंसूबे को किया नाकाम, मुठभेड़ के दौरान भागे नक्सली

नक्सलियों ने जवानों पर हमला करने के लिए सड़क पर बूबी ट्रैप बिछा रखा था. उनके इस मंसूबे को जवानों ने नाकाम कर दिया है. दरअसल कुआकोंडा पुलिस के 24 जवानों की पार्टी ने धनीकरका के जंगलों में नक्सलियों के 14 बूबी ट्रैप (स्पाईक होल्स) बरामद करने में सफलता मिली है. बूबी ट्रैप बरामद कर वापसी लौटने के दौरान जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ भी हुई. मुठभेड़ में जवानो को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का सहारा लेकर फरार हो गए.

मुठभेड़ के बाद जवानों को सर्चिंग के दौरान पेड़ों पर खून के निशान मिले है. संभावना जताई जा रही है कि नक्सलियों को गोली लगी है और वो घायल हुए है. जिसके बाद सर्चिंग अभियान लगातार जारी रखा गया है. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिला था कि नक्सलियों ने जंगल के राश्ते में स्पाइक होल्स लगाया हुआ है.

जिस सर्चिंग अभियान में जवानों ने बूबी ट्रैप बरामद किया. स्पाइक होल्स को नक्सलियों ने जमीन के अंदर नुकीले झर बुझे उलटे तीर जवानों को फंसाने के लिए लगा रखे थे. पुलिस ने कुआकोंडा थाना प्रभारी डीके बरुआ के नेतृत्व में धनिकरका के जंगलो में पटेल पारा के पास यह बरामद किया है.

वापसी के दौरान पहाड़ियों में घात लगाए बैठे नक्सलियों जवानों पर हमला बोल दिया. जवानों पर 1 घण्टे दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई. नक्सलियों ने जवानों को भारी पड़ता देख पहाड़ियों से दूसरी तरफ भाग खड़े हुए. घटना स्थल की सर्चिंग में पुलिस ने खाने का गंजा, बर्तन, कपड़े औऱ नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामान बरामद किए है. बता दें कि चुनाव बहिष्कार के दौरान नक्सली इस तरह की घटना को अंजाम देने के फिराक में रहते है.

Source: 
lalluram.com

Related News