नक्सली कैंम्प ध्वस्त,भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री बरामद

दंतेवाड़ा पुलिस और बस्तर तैनात फाॅर्स ने कटेकल्याण इलाके में विगत दो दिन से जारी एक गोपनीय ऑपरेशन के तहत एक नक्सली कैम्प को धवस्त कर बड़ी संख्या में विस्फोटक सामाग्री बरामद किया है। नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकशद से भारी मात्रा में गोला बारूद भी डंप कर रखा था।
दंतेवाड़ा एसपी कमलोचल कश्यप ने बताया कि, सुकमा और दंतेवाड़ा पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार-बुधवार को इस गोपनीय ऑपरेशन को अंजाम दिया। गुरूवार सुबह टीम लौटी और जवानों ने इस सफलता की पूरी बातें अधिकारियों के समक्ष रखी। मुखबिर की सूचना पर पतासाजी करने टीम को रवाना किया गया था। गश्त पर निकली संयुक्त पार्टी ने बारीकी से संबंधित क्षेत्र की छानबीन की। सूचना सही निकली। नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मोरंगा की पहाडिय़ों पर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एकत्र कर रखे थे। टीम में शामिल डीआरजी,दंतेवाडा,एसटीएफ और सीआरपीएफ 195वीं वाहिनी कटेकल्याण के जवानों ने नक्सलियों के मनसूबों पर पानी फेर दिया। मौके पर पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ भी हुई। पुलिस टीम को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।
00 मौके से क्या-क्या हुआ बरामद :
मौके पर सर्चिंग करने पर भारी मात्रा में एक एयर गन सहित दो छर्रा पैकेट, 77 तीर बम, 53 डेटोनेटर, 4 बंडल कोडेक्सा वायर, 43 ग्रेनेड, 20 बिना वायर डेटोनेटर, 1 ड्रम विस्फोटक पावडर, वायरलेस सेट चार्जर, एक पूल थू , 86 जिलेटीन स्टीक, 10 किलोग्राम सल्फर ,1 बंडल बिजली वायर, 3 सेफ्टी फ्यूज, एक रस्सी बंडल, तीन किलोग्राम सफेद विस्फोटक, 10 पैकेट सफेद रंग विस्फोटक पावडर,1 सेट सोलर प्लेट, 3 खाली टिफिन, 1 टंगिया बरामद हुआ है। नक्सलियों की ओर से एकत्र की गई विस्फोट सामग्री पुलिसफाॅर्स पर हमला करने के मकशद से एकत्र की गई थी। जिलेटीन तेलांगना प्रदेश के नलगोण्डा और अमोनियम नाईट्रेट उड़ीसा के राउरकेला के फैक्ट्री में निर्मित किया गया है।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News