नाबालिग बच्चों से चोरी करवाने का आरोपी गिरफ्तार

शहरी क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी और नकबजनी की घटनाओं में पुलिस ने टीम बनाकर चोरी के दो अगल-अलग मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने नाबालिग बच्चों के साथ मिलकर चोरी करने वाले शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देकर उस पैसे को अय्याशी में खर्च किया करता था। आरोपी नाबालिग के साथ पद्मनाभपुर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तार आरोपी के पास चोरी का एक लाख का सामान बरामद हुआ है। वहीं दूसरी तरफ स्प्रिंकलर सेट तथा स्प्रे नोजल चुराने वाले आरोपी को उतई पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी के पास चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है।
00 दोनों आरोपी कैसे चढ़े पुलिस के हत्थे :
ऑपरेशन एएसपी डीआर पोर्ते ने वीएनएस संवाददाता से कहा कि एमआईजी पद्मनाभपुर निवासी प्रार्थी जार्ज कुट्टी आ. थामस कुट्टी (62) के घर पर 8 अगस्त की रात में आरोपी राजू उर्फ गोलू साहू पिता बाबू लाल साहू (23) दो आपचारी बालकों से साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी प्रार्थी के घर में घुसकर लेप टाप, डीवीडी, घडिय़ां, इमरजेन्सी लाइट, कैमरा, स्पीकर, शैम्पू, बाड़ी लोशन, सेविंग जेल, फेस वॉस, डीओ, मिक्सी, एलईडी लैम्प और दीवाल घड़ी चोरी किया था। आरोपी राजू उर्फ गोलू साहू नाबालिग लड़कों को लेकर घूम रहा था। आरोपी की ओर से अनाप-शनाप पैसा खर्च किया जा रहा था। इसके साथ ही आरोपी कुछ दिनों से बदल-बदलकर मंहगी घडिय़ां पहन रहा था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी। क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम आरोपी की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। बुधवार को पुलिस ने शक के आधार पर घेराबंदी कर आरोपी को उसके नाबालिग साथियों के साथ पकड़ा। पुलिस ने आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पद्मनाभपुर में चोरी करने की बात कबूल किया है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी का मशरूका बरामद कर आरोपियों को संबंधित थाना पदमनाभपुर पुलिस चौकी को सौंप दिया है जहां आरोपियों के खिलाफ विधिवत कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया गया।
00 ग्राहक तलाशते समय पकड़ाया :
वहीं एक चोरी के अन्य मामले में ग्राम डंगनिया गुंडरदेही निवासी प्रार्थी अजय कुमार साहू ने उतई थाना अंतर्गत आमालोरी गांव में मकान बनवाया है। आरोपी मरोदा स्टेशन नेवई निवासी राजू (34) उर्फ नकुल पिता घासीराम मकान का ताला तोड़कर 6 अक्टूबर की दरम्यानी रात को 13 पीतल का स्प्रिंकलर सेट तथा स्प्रे नोजल चोरी कर लिया था। आरोपी चोरी का सामान बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में घूम रहा था कि पुलिस ने पकड़कर पूछताछ की तो उसने चोरी का जुर्म कबूल किया। आरोपी के कब्जे से 13 पीतल का स्प्रिंकलर सेट तथा स्प्रेनोजल बरामद किया है।

Source: 
Vision News Service

Related News