पं.दीनदयाल के जीवन दर्शन का अलख जागाएं कार्यकर्ता : रामप्रताप

Pt. Deen Dayal Upadhyaya's birth centenary celebrations

भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारिणी प्रशिक्षण राजधानी रायपुर में सम्पन्न हुई। इस दौरान भाजपा प्रदेश संगठन से वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष एवं पूर्व संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह ने कहा कि, प्रदेश के कार्यकर्ता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन दर्शन की अलख नागरिकों के बीच जगाएं। वे भारतीय जनता पार्टी के लिए 15 दिन, 6 माह, 1 वर्ष समय देने वाले कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग को देापहर 3 बजे से संध्या 7 बजे तक संबोधित कर रहे थे।
इस दौरान भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह के प्रदेश संयोजक सच्चिदानंद उपासने, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल कार्यक्रम के जिला संयोजक अशोक पाण्डेय एवं प्रदेश प्रशिक्षण सदस्य अवधेश जैन विशेष रुप से प्रशिक्षण में उपस्थित रहे। भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भारत वर्ष को सांस्कृतिक, आर्थिक, राजनैतिक, सामाजिक, शैक्षणिक दृष्टि कोण से दुनिया के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहे हैं। यह कार्यक्रम हमारे परीक्षा देने जाने से पहले की हमारी तैयारी है। और हमने कठोर परिश्रम से हमेशा सफलता अर्जीत की हैं।
प्रदेश प्रभारी एवं वनोषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने कहा कि, पं.दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी वर्ष को हम समर्पण दिवस के रुप में मना रहे हैं और हमस ब कार्यकर्ता समर्पण का अर्थ समय के समर्पण के रुप में ही समझते हैं। अत: इस वर्ष सभी कार्यकर्ता 15 दिन का समय प्रचारक के रुप में निश्चित किये गये बूथ पर दें।
उन्होंने कहा कि, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी किसी भी बूथ पर 15 दिन समय देकर विस्तारक के रूप में रहने वाले है। हम सभी कार्यकर्ताओं को इस महत्तवपूर्ण यज्ञ में आहूति देनी है। इन 15 दिनों में एक-एक मतदाताओं से सम्पर्क स्थापित कर संवाद करना है एवं राज्य तथा केन्द्र सरकार के योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है। इस दौरान नए कार्यकर्ताओं का निर्माण करना, प्रत्येक बूथ समिति की बैठक आहूत कर उन्हे कार्ययोजना से अवगत कराना तथा समाज में वंचित लोगों को मुख्यधारा में लाने का प्रयत्न करना है। प्रत्येक कार्यकर्ताओं को विभिन्न प्रकार के दायित्व दिये गये हैं।

Source: 
Vision News Service

Related News