पहले दिन 10 प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र

निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा आम निर्वाचन 2018 के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार जशपुर जिले में आज पूर्वान्ह 11 बजे अधिसूचना प्रकाशन के साथ ही नामांकन पत्र क्रय करने एवं जमा करने का कार्य प्रारंभ हो गया है। नामांकन दाखिले के पहले दिन आज जशपुर विधानसभा क्षेत्र से तीन, कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र से पांच एवं पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र से दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र क्रय किया है। आज जिले के किसी भी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है।
नामांकन क्रय करने के पहले दिन आज जशपुर विधानसभा क्षेत्र-12 अनुसूचित जनजाति के लिए विष्णु राम ने पिछड़ा समाज पार्टी यूनाइटेड पार्टी की ओर से, रेणुका भगत ने बहुजन समाज पार्टी की ओर से, एमानुएल केरकेट्टा ने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) की ओर से नामांकन पत्र क्रय किया है। कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र-13 अनुसूचित जनजाति के लिए कौशल कुमार ओहदार ने पिछड़ा समाज पार्टी यूनाईटेड पार्टी की ओर से, मनोहर तिर्की ने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए), बलराम कुमार ने अंबेडकर राईट पार्टी ऑफ इंडिया की ओर से, भरत साय ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से और कमलेश्वर राम नायक ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से नामांकन पत्र क्रय किया है।
पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र-14 अनुसूचित जनजाति के लिए शिवशंकर साय पैकरा ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से और पात्रिक बखला ने पिछड़ा समाज पार्टी यूनाइटेड पार्टी की ओर से नामांकन पत्र क्रय किया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन फार्म क्रय एवं जमा करने के लिए कलेक्ट्रेट में केन्द्र स्थापित किये गये है। प्रत्याशियों की ओर से 2 नवम्बर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं तथा 3 नवम्बर को दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की जांच होगी एवं 5 नवम्बर तक प्रत्याशियों की ओर से नाम वापस लिए जा सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ केवल चार अन्य लोगों को ही रहने की अनुमति है।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News