पानी टैंकर खरीदी में बड़ा घोटाला, दोगुने रेट से खरीदा गया 16 टैंकर, शिकायत के बाद विभाग में मचा हड़कंप…

पानी टैंकर खरीदी में बड़ा घोटाला, दोगुने रेट से खरीदा गया 16 टैंकर, शिकायत के बाद विभाग में मचा हड़कंप…

बेमेतरा. नगर पालिका ने पानी टैंकर की खरीदी की है. जिसमें बड़ा घोटाला करने का मामला सामने आया है. जिले में 8 निकायों के लिए 16 टैंकर को दोगुने रेट में खरीदी की गई है. यह टैंकर सांसद निधि से प्राप्त 45 लाख रुपए की राशि पर खरीदा गया. मामला शहरी विकास अभिकरण डूडा का बताया जा रहा है. जहां डूडा के द्वारा जिले के निकायों में जल आपूर्ति के लिए पानी टैंकर की खरीदी मामले में अनियमितता सामने आई हैं. यहां संस्था ने बाजार मूल्य से दोगुने कीमत पर पानी टैंक की खरीदी की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार डूडा द्वारा मई 2017 में जिले के आठ निकाय बेमेतरा, मारो, देवकर साजा, परपोडी, बेरला, थान खमरिया, नवागढ़ के लिए सोलर वाटर टैंकर खरीदे गए थे. जिसमें 45 हजार लीटर क्षमता वाले प्रत्येक वाटर टैंक की कीमत दो लाख 80 हजार रुपए की खरीदी गई है. जबकि इसकी बाजार में असल कीमत 1 लाख 40 हजार रूपए है. इन सभी पानी के टैंकरों को सांसद निधि द्वारा मिले 45 लाख रुपए की राशि से खरीदा गया है.

मामले में मुख्य नगरपालिका अधिकारी मोहेंद्र साहू का कहना है कि इस खरीदी मामले में अनियमितता हुई है. और इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है. उच्च अधिकारी के निर्देश के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी.

वहीं जनपद उपाध्यक्ष सनत दिवान का कहना है कि यहां घोटाला ही घोटाला किया गया हैं, अगर बेमेतरा जिले की बात करें तो हर चीज में घोटाला हैं. जहां टैंकर 1लाख 40 हजार में मिलता है. वहां टैंकर को नगर पालिका 2 लाख 80 हजार रुपए में खरीद रही है.

Source: 
lalluram.com

Related News