पीईटी, पीपीटी और पीपीएचटी के परिणाम घोषित, पीईटी में इस लड़के को मिला आठवां स्थान, जानिए कौन है ये होनहार स्टूडेंट

पीईटी, पीपीटी और पीपीएचटी के परिणाम घोषित, पीईटी में इस लड़के को मिला आठवां स्थान, जानिए कौन है ये होनहार स्टूडेंट

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने पीईटी, पीपीटी और पीपीएचटी के परिणाम घोषित कर दिए हैं. जिसमें पीईटी में भिलाई के सात्विक बंछोर ने बाजी मारी.वहीं रायपुर के जय पुरी गोस्वामी ने पीईटी की मेरिट लिस्ट में आठवां स्थान प्राप्त किया है. जय के इस परफॉर्मेंस पूरे परिवार में खुशी की लहर है. बता दें कि जय शुरू से ही एक होनहार छात्र रहे हैं.

जय ने राजधानी के ही कृष्ण पब्लिक स्कूल डूंडा से पढ़ाई की है. उन्होंने बहुत सी राष्ट्रीय स्तर कि क्विज प्रतियोगिताओं में स्कूल का प्रतिनिधित्व किया है. इतना ही नहीं जय आर.बी.आई क्विज के राष्ट्रीय विजेता भी रहे हैं. जय ने अपनी कामयाबी के श्रेय अपने माता-पिताऔर शिक्षकों को दिया है. जय के पिता दुष्यंत पुरी गोस्वामी एक फाइनेंस कंपनी में मैनेजर हैं और मां हाउसफाइफ हैं.

जय का परिवार 4 लोगों का है. और उनका एक छोटा भाई भी है. आपको बता दें कि कि उन्होंने दसवी कक्षा में 10सीजीपीए रैंक हासिल की थी. साथ ही उन्होंने जेईई मेंस भी क्वालीफाई कर लिया है और वो अब आईआईटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं.

गौरतलब है आज सीजी व्यापम ने पीईटी,पीपीटी और पीपीएचटी के रिजल्ट घोषित कर दिए थे. जिसमें पीईटी में भिलाई के सात्विक बंछोर ने टॉप किया. जबकि पीपीटी में भिलाई के रितिक कुमार पहले नंबर पर रहे. पीईटी-2018 में 18,842 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. वहीं पीपीएचटी में 13,979 परिक्षार्थी शामिल हुए. जबकि पीपीटी में 21,851 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

Source: 
lalluram.com

Related News