पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को आगामी माह तक आवास

परसदा पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बनाए जाने वाले सरकारी आवास के हैंडओव्हर होने से 168 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। रक्षित निरीक्षक के अनुसार फरवरी तक आवास का आबंटन कर दिया जाएगा।
पुलिस लाइन में निर्माण के अंतिम चरण में पहुंच चुके 168 सरकारी आवासों में से 24 (2 बीएचके) पुलिस अधिकारियों के लिए व शेष 144 (2 बीएचके) अन्य कर्मचारियों के लिए बनाए गए हैं। कॉलोनी में पेयजल सुविधा के लिए 4 बोर लगाए गए हैं जिससे इन मकानों में भरपूर जलापूर्ति हो सके। आवागमन के लिए चौड़ी सीसी रोड, बच्चों के खेलने के लिए दो गार्डन भी बनाया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवास के चारों ओर बाउंड्रीवाल बनाया गया है। जानकारी के अनुसार जी टाइप जो अधिकारियों को आबंटित किया जाना है वे एच टाइप से अपेक्षाकृत आकार में बड़े हैं। ज्ञात हो कि परसदा स्थित कई पुलिसकर्मियों के भवन जर्जर हो चुके हैं। साथ ही थानों में बने आवास भी काफी पुराने हैं। इसके अलावा सैकड़ों पुलिसकर्मी किराए के भवन में रह रहे हैं। ऐसे में आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए बनाए जा रहे नए आवास से इन्हें राहत मिलेगी।
पूर्व में बने थे 46 आवास
पुलिसकर्मियों के लिए बेमचा रोड से लगे आरक्षित भूमि में पूर्व में 46 आवास बनाए गए थे, जिसमें 16 पुलिस अधिकारियों के लिए जी टाइप अन्य कर्मचारियों के लिए 30 एच टाइप जो आबंटित हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार नए भवन जनवरी के अंतिम या फरवरी तक तैयार हो जाएंगे।
00 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए कुल 168 सर्वसुविधायुक्त मकान बनकर तैयार हैं। फरवरी तक हैंडओव्हर कर दिए जाएंगे।
- नितीश आर नायर, रक्षित निरीक्षक-महासमुंद

Source: 
visionnewsservice.in

Related News