पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो नक्सली गिरफ्तार, एक नक्सली पर था लाखों का इनाम, कई बड़ी वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो नक्सली गिरफ्तार, एक नक्सली पर था लाखों का इनाम, कई बड़ी वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से दो नक्सली को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक तीन लाख का इनामी नक्सली भी शामिल है. जिसे कोंडागांव पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार किया है. वहीं बीजापुर से भी 5 सहायक आरक्षक की हत्या और आगजनी के आरोपी नक्सली को डीआरजी और कुटरु पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर गिरफ्तार किया है.

कोंडागांव से नक्सलियों के गिरफ्तारी का यह सिलसिला पिछले सप्ताह से जारी है. पुलिस दावा कर रही है कि पकड़ा गया नक्सली कई संगीन वारदातों में शामिल था. नक्सली का नाम कांती उर्फ रामा कोर्राम है. पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. जिससे कुछ नक्सलियों के खिलाफ कुछ अहम सुराग मिल सकता है.

वहीं बीजापुर से गिरफ्तार नक्सली का नाम कोसो पोयाम है. जिस पर सहायक आरक्षक सुकलु गोटा समेत 5 आरक्षकों की हत्या करने का आरोप है. जिसे डॉ प्रशांत शुक्ला एसडीओपी कुटरू के निर्देशन में डीआरजी और कुटरू पुलिस ने केतुलनार से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

एएसपी महेश्वर नाग ने बताया कि नक्सली कांती उर्फ रामा कोर्राम भानपुरी एलओएस का कमांडर रह चुका है. वो अपने साथ 303 रायफल रखता था. लेकिन गिरफ्तारी के समय उससे कुछ भी बरामद नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि साल 2005 में पुलिस गश्त दल पर हमला कर जान से मारने की कोशिश किया गया था. 2006 में कड़ेनार गांव में लोक सेवक का अपहरण करने, मतदान दल और पुलिस पार्टी पर हमला करने की वारदातों में शामिल था.

पकडे गए नक्सली के सिर पर सरकार ने तीन लाख रूपये का इनाम घोषित कर रखा था. वहीं इसका भाई लक्ष्मण कोर्राम नक्सली मामलों में ही नारायणपुर के जेल में बंद है.

Source: 
lalluram.com

Related News