पुलिस ने 5 लाख का गांजा किया जब्त, लेकिन तस्कर हुए चकमा देकर फरार

जिले की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 किलो गांजा जब्त किया है. बाजार में जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए आंकी जा रही है. साथ ही मौके पर मौजूद वाहन को भी बरामद कर लिया गया है. हालांकि घटना स्थल से वाहन में सवार गांजा तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए. मामला धमतरी के बोराई थाने इलाके का बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ओडिशा के रास्ते एक सफेद कलर की गाड़ी क्र. CG.04.9090 गांजा भरकर आ रही है. पुलिस को चेकिंग के दौरान जब ये गाड़ी दिखाई दी तो उसे रोकने की कोशिश की गई. तभी आरोपियों ने गाड़ी मोड़कर घुटकेल लिखमा की तरफ भाग गए. पुलिस ने वाहन का पीछा किया. काफी देर तक गांजा तस्कर और पुलिस के बीच यह खेल चलता रहा और तस्कर घने जंगलों का फायदा उठाकर वाहन जंगल में ही छोड़कर वहां से फरार हो गया.

पुलिस ने जब वाहन की तलाशी की तो उसके पीछे की डिक्की से 6 नग प्लास्टिक की बोरियां बरामद हुई. खोलकर देखा गया तो उससे गांजा निकला. गांजे की वजन कराई गई तो पता चला कि इसमें 110 किलो गांजा है. जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपए है. वहीं एक वाहन को भी जब्त किया गया है , जिसकी कीमत 7 लाख रुपए है. बहरहाल पुलिस ने गांजा तस्करों की तलाश में सर्चिंग अभियान जंगल में तेज कर दिया है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से उड़ीसा के रास्ते से गांजा की तस्करी बढ़ गई है. पहले भी कई तस्कर गिरफ्तार किए गए. जिसके बाद उड़ीसा से छत्तीसगढ़ की ओर आने वाली गाड़ियों पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है और जगह- जगह पर नाकाबंदी भी की गई है.

Source: 
lalluram.com

Related News