पूर्व गृहमंत्री ने उठाया पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का लगाया आरोप, निर्वाचन पर्यवेक्षक से करेंगे शिकायत

पूर्व गृहमंत्री ने उठाया पुलिस की कार्यशैली पर सवाल, कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का लगाया आरोप

छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने पुलिस विभाग की कार्यशैली को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए पुलिस पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगाया है. कंवर इस संबंध में निर्वाचन पर्यवेक्षक से शिकायत करने की तैयारी में हैं. हालांकि, ननकीराम कंवर अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं.

ननकीराम की माने तो सोमवार रात रजगामार चौकी क्षेत्र के केराकछार गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव में बांटे जाने वाली शराब पकड़ पुलिस के हवाले किया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाए शराब व आरोपी दोनों को छोड़ दिया कंवर की माने तो कांग्रेस प्रत्याशी श्यामलाल कंवर पहले पुलिस विभाग में थे, लिहाजा पुलिस विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी उनको चुनाव जिताने के लिए ऊपर से निर्देश है. उन्होंने कहा इसके पहले के चुनाब में भी मैं चुनाव हारा नहीं, बल्कि हराया गया था. इसकी शिकायत हम निर्वाचन पर्यवेक्षक से कर रहे हैं.

वर्तमान कांग्रेस विधायक पर लगाया निष्क्रियता का आरोप
ननकीराम ने वर्तमान विधायक श्यामलाल कंवर पर निष्क्रियता का आरोप लगाते कहा कि विधायक क्षेत्र की समस्याओं को सदन में नहीं उठा सके है. हालात यह है कि कई गांव के लोग विधायक को अपने यहां आने नहीं दे रहे हैं. क्षेत्र में सिंचाई की दिक्कत है. सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से उस समस्या को भी दूर किया जा सकता है, लेकिन योजनाओं को धरातल पर नहीं पहुंचाया जा रहा है. राठिया समाज के जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को समर्थन देने में सवाल पर ननकीराम कंवर कहते हैं कि समाज के बड़े पदाधिकारी भाजपा के साथ है, और चुनाव जीतकर जनता के विकास के साथ ब्यूरोक्रेसी पर लगाम लगाते स्वच्छ सरकार व स्वच्छ प्रशासन को देना अपनी प्राथमिकता में शामिल रखे हैं.

Source: 
lalluram.com

Related News