पोल्ट्री फॉर्म हटवाने जनदर्शन में पहुंचे ग्रामीण, कलेक्टर ने निरीक्षण करने दिया आदेश

vns dmt1

नगरी विकासखण्ड के ग्राम भोथापारा से आए ग्रामीणों ने गांव में स्थित पोल्ट्री फॉर्म हटवाने की मांग कलेक्टर जनदर्शन में की। उन्होंने बताया कि पहले एक ही पोल्ट्री फार्म था, अब दो हो जाने से गांव में असहनीय बदबू और गंदगी फैल रही है, जिसके चलते चौबीसों घण्टे इससे जूझना पड़ता है। कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना ने एसडीएम नगरी और उप संचालक पशुपालन को स्थल निरीक्षण कर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर जनदर्शन में सोमवार को कुल 201 आवेदन प्राप्त हुए, जिन पर टीप लिखकर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को उचित कार्रवाई के लिए अग्रेषित किया।
सोमवार को जनदर्शन में धमतरी विकासखण्ड के ग्राम सोरम निवासी भगवानीराम साहू ने भूमि पर काबिज के अनुसार खाता विभाजन करने के लिए आवेदन दिया। धमतरी विकासखण्ड के ग्राम मोखा के उत्तम साहू, ग्राम गुजरा के तिलकराम साहू और मगरलोड के ग्राम अमलीडीह के भानूराम ध्रुव ने मनरेगा की लंबित मजदूरी के भुगतान के लिए जनदर्शन में आवेदन प्रस्तुत किया। नगर पंचायत मगरलोड निवासी जोहतरीन बाई ने ग्रेच्युटी की राशि दिलाने की मांग की। इसी तरह कुरूद विकासखण्ड के ग्राम सेमरा-सी निवासी रूपेन्द्र सिन्हा ने शिक्षा ऋण के लिए अर्जी दी। कुरूद ब्लॉक के ग्राम मुल्ले निवासी रोहित यदु ने खेतिहर मजदूर बीमा योजना का लाभ दिलाने के लिए आवेदन लगाया। इसके अलावा इसी ग्राम की जानकी यदु ने केबल तार की अन्यत्र शिफ्टिंग के लिए लगने वाली राशि में छूट दिलाने की मांग की। नगर पंचायत मगरलोड के वार्ड दो निवासी दयालूराम साहू ने पानी की समुचित निकासी व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग कलेक्टर के समक्ष जनदर्शन में की।
इसी तरह स्थानीय सोरिदनगर वार्ड की लोकेश्वरी देवांगन ने कैंसर रोग के उपचार के लिए आर्थिक सहायता राशि की मांग की। धमतरी ब्लॉक के ग्राम दोनर निवासी बंशीलाल ने निजी भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग कलेक्टर से की। स्थानीय मराठापारा वार्ड के पार्षद दुष्यंतराव घोरपड़े ने वार्ड के शाला क्रमांक-3 में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की। इसी वार्ड की नीतू तिवारी ने स्मार्ट कार्ड बनाने जनदर्शन में आवेदन लगाया। मगरलोड विकासखण्ड के ग्राम चंद्रसूर निवासी हीरालाल और नारायण साहू ने समाज के लोगों द्वारा सामाजिक बहिष्कार किए जाने की शिकायत करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की। कुरूद के ग्राम सिर्री के कृपाराम गोंड़ ने बाड़ी का पट्टा दिलाने की मांग की। इसी प्रकार जोधापुर के जगेश्वर साहू ने ग्रीन रे इंटरनेशन और देवयानी चिटफंड कंपनियों में जमा राशि दिलाने की मांग की। शाला प्रबंधन समिति कलारतराई (धमतरी) के अध्यक्ष ने मिडिल स्कूल में शिक्षक, फर्नीचर और कम्प्यूटर सेट की मांग को लेकर जनदर्शन में गुहार लगाई। इस अवसर पर जिला पंचायत के सी.ई.ओ. विनीत नंदनवार, अपर कलेक्टर के.आर. ओगरे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News