प्रॉपर्टी टैक्स के विरोध में 29 को बंद रहेगा कारोबार

टाउनशिप के व्यापारी विभिन्न मांगों का निराकरण नहीं होने पर 29 नवंबर को कारोबार बंद रखेंगे। उनके एसोसिएशन ने इसकी जानकारी बीएसपी सीईओ को दे दी है।
टाउनशिप के व्यापारियों में नाराजगी इस बात को लेकर है कि उनके कई मुद्दे महीनों से लंबित है। जिनका निराकरण करने के लिए अब तक 6 बैठकें की जा चुकी है। बैठक में हर बार आश्वासन ही मिलता रहा है। अब तक प्रबंधन बैठक बुलाने को भी तैयार नहीं है, जिससे संवादहीनता की स्थिति बन गई है। ऐसे में समस्याओं का निराकरण कैसे होगा यह बड़ा सवाल है। इसके कारण व्यापारियों को आंदोलन की राह पकडऩी पड़ी। 29 नवंबर को एक दिन के लिए कारोबार बंद करना उनकी रणनीति का हिस्सा है। भिलाई स्टील सिटी चैंबर्स आफ कामर्स के अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन ने कहा कि कारोबारी अपनी दुकानें बंद रखेंगे।
व्यापारियों की प्रमुख मांगों में प्रबंधन की सहमति अनुरूप प्रापर्टी टैक्स में वर्ष 2011-12, 2012-13 में अब तक छूट दिया जाना, लीज नवीनीकरण प्रक्रिया में विधि सम्मत कार्य योजना का अभाव, लीजधारकों को अनावश्यक मानसिक और आर्थिक प्रताडऩा की राशि भुगतान के लिए परिपत्र जारी करना, मंत्री स्तर की बैठक में लिए निर्णय पर अमल करना, यूजर चार्ज के नाम से राशि तो वसूली जा रही है, लेकिन बाजार क्षेत्र की सड़कों में सफाई का अभाव है,जिस पर व्यवस्था में तत्काल सुधार की मांग, निर्माण पर वसूली जा रही मासिक पैनल किराया राशि तत्काल प्रभाव से रोकने की मांग जैसी मांगों को लेकर 29 नवंबर को टाउनशिप में कारोबार बंद रखा जाएगा।

Source: 
Vision News Service

Related News