बगौद फूडपार्क के लिए भूमिगत पाइपलाइन बिछाने की मिली स्वीकृति

मंगलवार को जिला स्तरीय जल उपयोगिता समिति की बैठक हुई। बैठक सुबह कलेक्टर डॉ. सी.आर. प्रसन्ना की अध्यक्षता में हुई। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई संक्षिप्त बैठक में उन्होंने समिति को मिले प्रस्ताव पर कुरूद के ग्राम बगौद-बंजारी में प्रस्तावित मेगा फूड पार्क के लिए महानदी मुख्य नहर की वितरक शाखा क्रमांक छह के माध्यम से भूमिगत पाइपलाइन बिछाने की स्वीकृति दी। कहा गया कि, उक्त पाइपलाइन की कुल लम्बाई 5.2 किलोमीटर है जिसे नहर लाइन (डिस्ट्रिब्यूटरी नंबर-6) के किनारे-किनारे भूमिगत बिछाई जाएगी। इसके अलावा ग्राम बगौद में स्थित डोंगिया तालाब को भी इसी पाइपलाइन के जरिए भरकर इसका उपयोग फूड पार्क के लिए किया जाएगा।
प्रदेश का दूसरा फूडपार्क यहां स्थापित किया जा रहा है जिसका भूमिपूजन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किया था। इसकी स्थापना से जिले में औद्योगिक विकास में विस्तार हो और इससे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे, साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमी भी निवेश के लिए आकर्षित होंगे।
बैठक में डीएफओ अमिताभ बाजपेयी, जल संसाधन विभाग बांध संभाग-दो के कार्यपालन अभियंता एस.के. ताम्रकार, महाप्रबंधक उद्योग पाण्डेय सहित विद्युत विभाग और सीएसआईडीसी के अधिकारी मौजूद थे।

Source: 
Vision News Service

Related News