बलौदाबाजार विधानसभा में भाजपा ने घोषित किया अप्रत्याशित नाम, शिक्षक और कुर्मी समाज के नेता पर लगाया दांव…

बलौदाबाजार विधानसभा में भाजपा ने घोषित किया अप्रत्याशित नाम, शिक्षक और कुर्मी समाज के नेता पर लगाया दांव…

बलौदाबाजार से भारतीय जनता पार्टी ने एक शिक्षक को टिकट देकर सबको चौका दिया है. विधानसभा में दर्शनभर से ज्यादा भाजपा नेता दावेदार थे. भाजपा ने सभी को दरकिनार कर एक शिक्षक और कुर्मी समाज के पदाधिकारी पर दांव लगाया है.

भारतीय जनता पार्टी ने शिक्षक टेसूलाल धुरंधर को प्रत्याशी बनाया है. वे अभी बलौदाबाजार के डीपीसी कार्यालय में पदस्थ हैं. उनकी कुर्मी समाज में अच्छी पकड़ है. वे सर्व कुर्मी समाज के जिला अध्यक्ष भी हैं. साथ ही योग शिक्षक के रूप में जिले में जाने जाते हैं. इसके अलावा आरएसएस की शाखा में प्रतिदिन जाने वाले स्वयंसेवक है, जिसके कारण भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों ने टेसूलाल को बलौदाबाजार विधानसभा से उम्मीदवार बनाया.

टेसूलाल धुरंधर छत्तीसगढ़ योग शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष है. साथ ही उनकी शिक्षक समुदाय में भी अच्छी पकड़ हैं. वे लगातार सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं. बलौदाबाजार के एक अप्रत्याशित नाम की किसी ने कल्पना नहीं की थी. लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी ने एक दमदार प्रत्याशी के रूप में टेसूलाल धुरंधर को चुनाव मैदान में उतारा है.

जैसे ही इसकी सूचना बलौदाबाजार के शिक्षक साथी और कुर्मी समाज के लोगों को हुई तो वे अपने आप को रोक नहीं पाए. और उनके घर जाकर बधाई दी.

वर्तमान में तेसूलाल धुरंधर सहायक जिला प्रयोजन समन्वयक राजीव गांधी शिक्षा मिशन बलौदाबाजार में पदस्थ है. इससे पहले पूर्व माध्यमिक शाला बलौदाबाजार में प्रधानपाठक थे. शिक्षा की बात करे तो उन्होंने इतिहास में एमए, एमफिल किया है. साथ ही प्राकृतिक शिक्षा एवं योगा की डिग्री भी हासिल की है.

Source: 
lalluram.com

Related News