बास्केटबॉल में शंकरा, एसके और रमाताई स्कूल बने विजेता

शालेय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के तीन वर्गों का फाइनल मैच गुरुवार को हुआ। इसमें शकंरा स्कूल, एसके विद्यालय और रमाताई स्कूल अपने वर्ग में विजेता रहे।
सेक्टर-1 स्थित पंत स्टेडियम के बास्केटबॉल कॉम्पलेक्स में गुरुवार को बालक वर्ग में सीनियर और जूनियर दोनों ही वर्गों में फाइनल मैच खेला गया। इसी तरह सीनियर बालिका वर्ग का फाइनल मैच भी खेला गया। जूनियर बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला बुधवार को ही खेल लिया गया था।
जूनियर बालक में रमाताई का परचम जूनियर बालक वर्ग के फाइनल मैच में रमाताई पूर्व माध्यमिक शाला ने ईएमएमएस सेक्ट-5 स्कूल को 31-22 से हराकर किताब कर कब्जा किया। रमाताई टीम की ओर से ऋषभ जायावाल ने 16, अंकीत ने चार, चंदू ने चार, अंक अर्जित किए।
00 मैच के मुख्य अंशों पर सरसरी निगाह :
सीनियर बालक में शंकरा विजेता सीनियर बालक वर्ग के फाइनल में शंकरा विद्यालय सेक्टर-10 और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-11 की भिड़ंत हुई। इसमें शंकरा विद्यालय की टीम ने 38-23 से जीत हासिल किया। शंकरा विद्यालय की ओर से आयुष सोनी ने 16, अभिनव ने 13 अंक अर्जित किए।
एसके विद्यालय ने बटोरे 66 अंक सीनियर बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में एसके विद्यालय खुर्सीपार और मां शारदा पब्लिक स्कूल के बीच संघर्ष हुआ। इसमें एसके विद्यालय की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मां शारदा पब्लिक स्कूल को 66-34 से पराजित कर दिया। एसके विद्यालय की ओर से एलीजाबेथ एक्का ने सर्वाधिक 22 अंक मिला। पूनम नायक ने 10, ललिता निषाद ने छह, पिंकी जेना और खुशबू गुप्ता ने दो अंक जोड़ा।
पंत स्टेडियम के बास्केटबॉल काम्पलेक्स में 27 से 30 नवंबर तक चली प्रतियोगिता में भिलाई परिधि क्षेत्र के 15 किमी दायरे के बालक और बालिका वर्ग के सीनियर-जूनियर वर्ग की 16 टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें 192 खिलाड़ी शामिल हुए। जूनियर वर्ग में कक्षा पांचवी से आठवीं और सीनियर वर्ग में कक्षा नौवीं से बारहवीं के खिलाड़ी शामिल हुए। बीएसपी के क्रीड़ा, सांस्कृतिक और नागरिक सुविधाएं विभाग के तत्वावधान में हुई प्रतियोगिता के दौरान 14 निर्णायक मौजूद रहे। चार दिवसीय प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपमहाप्रबंधक एसके देशपाण्डे, प्रबंधक एसएल यादव, विशेष रूप से उपस्थित संपूर्ण प्रतियोगिता को सुचारू रूप से करवाने के लिए जिन निर्णायकों और ऑफिशियल्स ने अपनी भूमिका निभाई वे पंकज पाण्डे, पी. राजेष, रुद्राक्ष आदि थे।

Source: 
Vision News Service

Related News