बिना अनुमति के बना रहे थे कीमती रेडवाइन, 12 हजार लीटर शराब जब्त

बिना अनुमति के बना रहे थे कीमती रेडवाइन, 12 हजार लीटर शराब जब्त
बिना अनुमति के बना रहे थे कीमती रेडवाइन, 12 हजार लीटर शराब जब्त

शराब की अलग-अलग किस्मों के बीच रेड वाइन का अपना अलग ही स्थान है. स्वाद के साथ-साथ सेहत के लिहाज के पसंद किए जाने वाले इस कीमती शराब की बिना अनुमति चल रही फैक्ट्री पर खाद्य विभाग ने छापामार कार्रवाई कर दस-बीस नहीं बल्कि 12 हजार लीटर शराब जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है.

रेड वाइन की फैक्ट्री प्रदेश की राजधानी रायपुर से महज 68 किमी दूर बेमेतरा जिले में बेमेतरा-कवर्धा रोड पर साजा ब्लॉक के ग्राम कोरेसरा में स्थित है. यहां स्थित स्वाति आरकोन प्रा.लि. ने रेड वाइन के लिए जून 2017 को खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने सालभर के लिए अनुज्ञप्ति जारी किया था, जिसकी वैधता 6 जून 2018 को समाप्त हो गई थी. फैक्ट्री के संचालकों ने अनुज्ञप्ति की वैधता समाप्त होने के बाद भी रेड वाइन का निर्माण जारी रखा था.

दल-बल के साथ दी फैक्ट्री में दी दबिश
इसकी जानकारी होने पर बेमेतरा जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन की ओर से कार्रवाई करते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी रोशन वर्मा, नमूना सहायक वरुण पटेल, पुलिस विभाग से उपनिरीक्षक नासिर खान व पांच सिपाहियों के दल ने फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई की, जिसे फैक्ट्री में 12 हजार लीटर रेड वाइन मिला. जब्त रेड वाइन में से 4 लीटर को जांच के लिए रायपुर स्थित लैब भेजने के साथ फैक्ट्री को सीलबंद कर दिया गया है.

Source: 
lalluram.com

Related News