बीईओ ने अनुपस्थित छ: शिक्षकों पर की वेतन कटौती की कार्रवाई

बीईओ ने अनुपस्थित छ: शिक्षकों पर की वेतन कटौती की कार्रवाई

जिले के बीजापुर ब्लॉक में गंगालूर क्षेत्र में दबिश देकर बी ई ओ ने 6 गैर हाजिर शिक्षकों पर वेतन काटने की कार्रवाई कर शो काज नोटिस जारी किया है। दौरे में शिक्षकों को गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर 1 माह के भीतर बच्चों का स्तर सुधारने की हिदायत दी गई है। इस दौरान बीईओ के साथ पीएम फेलो समीर शौकीन, बीआरसी, एबीईओ भी मौजूद रहे।
गंगालूर क्षेत्र में स्कूल व्यवस्था को दुरुस्त करने पहुंचे बीइओ जाकिर खान ने आश्रम शाला टोड़का, गंगालूर, गोंगला, पीडिया, बालक एवं कन्या छात्रावास गंगालूर के साथ पोटा केबिन व हाई स्कूल का निरीक्षण किया। गंगालूर हाई स्कूल में बच्चों की अंग्रेज़ी पढ़ाई का स्तर देखा गया तथा बच्चों को बेसिक जानकारी देकर पढ़ाई का स्तर बढ़ाने पर जोर दिया गया। 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए बच्चों को रिवीजन कराने और मॉडल टेस्ट की तैयारी गंभीरता से करने के निर्देश दिए गए। बालक आश्रम गंगालूर और कन्या आश्रम पीडिया में निरीक्षण के दौरान अधीक्षक पुल्सम सन्नू, अधीक्षक मीरा बग्गा, शिक्षक कंवल यादव, रंजना गुप्ता, अनामिका टोप्पो, धर्माराव चेन्नुर गैर हाजिर पाए गए। इस पर वेतन काटने की कार्यवाई कर शो काज नोटिस जारी किया गया।
बीईओ जाकिर खान ने इस दौरान बच्चों की उपस्थिति व गुणवत्ता का मुख्य रूप से अवलोकन किया। सभी संस्थाओं में क्लास के मुताबिक बच्चों के शिक्षा का स्तर नहीं पाए जाने पर नाराजगी की। साथ ही एक माह में गुणवत्ता सुधार करने के निर्देश दिए। गुणवत्ता में सुधार नहीं होने पर वेतन वृद्धि रोके जाने की चेतावनी दी गई। इसके अलावा मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता में सुधार कर बच्चों को रोजाना दाल सब्जी के साथ गरम भोजन देने सख्त निर्देश दिया गया।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News