बीएसपी अब थर्ड पार्टी और लीजधारियों से वसूलेगा यूजर चार्ज

बीएसपी ने टाउनशिप में सफाई व्यवस्था के एवज में वसूले जा रहे यूजर चार्ज 500 से एक हजार गुना बढ़ा दिया है। नया यूजर चार्ज टाउनशिप के करीब 15 हजार रिटेंशनधारियों के साथ लीजधारी और थर्ड पार्टी अलॉटियों से वसूला जाएगा। वहीं बीएसपी के रेग्युलर कार्मिकों को इससे अलग रखा गया हैै।
बीएसपी 1997 से टाउनशिप निवासियों से सांकेतिक तौर पर एक रुपए यूजर चार्ज वसूल रहा था। सितंबर से इसमें वृद्धि की गई है। प्रबंधन अब उनसे 50 से 100 रुपए यूजर चार्ज वसूल रहा है जो सितंबर के पूर्व तक महज एक रुपए यूजर चार्ज का भुगतान कर रहे थे। इसके लिए भी प्रबंधन ने मकानों को केटेगरी वाइज अलग करते हुए छोटे मकानों के लिए 50 रुपए और बड़े मकानों के लिए 100 रुपए निर्धारित किया है। व्यवसायिक ठिकानों के लिए राज्य सरकार की ओर से निर्धारित दर से यूजर चार्ज वसूला जा रहा है।
प्रबंधन ने टाउनशिप की सफाई व्यवस्था भले ही ठेके पर दे दी हो लेकिन नियमित सफाई नहीं होने से सेक्टर्स से लेकर मार्केट एरिया में जगह-जगह कचरे का ढेर आसानी से देखा जा सकता है। ठेकेदार इसके लिए प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराते हैं।
हिन्दुस्तान स्टील इम्प्लाइज यूनियन सीटू के कार्यकारी अध्यक्ष पूरन वर्मा का कहना है कि यूजर्स चार्ज 500 से एक हजार गुना बढ़ाना गलत है। प्रबंधन ने रेग्युलर कार्मिकों का ध्यान तो रखा लेकिन अपने रिटायर कर्मियों को भूल गया। जिन्हें अब बढ़ाए गए यूजर चार्ज का भुगतान करना होगा। जल्द ही प्रबंधन से मिलकर यूजर चार्ज कम करने की मांग की जाएगी।
बीएसपी पीएचडी विभाग के सीनियर मैनेजर केके यादव ने कहा कि प्रबंधन ने यूजर चार्ज 50 से 100 रुपए तक बढ़ा दिया है। एक सितंबर से नई दर पर यूजर चार्ज की वसूली की जा रही है। टाउनशिप में सफाई व्यवस्था बेहतर करने काम कर रहे हैं।

Source: 
Vision News Service

Related News